ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : कलेक्टर ने लापरवाही बरतने वाले आश्रम अधीक्षक को अधीक्षक पद से हटाकर 01 इंक्रीमेंट रोकने के दिए निर्देश

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
जशपुर : विकासखण्ड-बगीचा के अन्तर्गत संचालित शासकीय बालक आश्रम रंगपुर के 10 छात्रों द्वारा भेलवां फल से निकलने वाले तेल को हाथों में लगाने की घटना को कलेक्टर रितेश अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए, लापरवाही बरतने वाले आश्रम अधीक्षक संतोष कुमार तिग्गा, सहायक शिक्षक (एल.बी.) को आश्रम अधीक्षक पद से हटाते हुए 01 इंक्रीमेंट रोकने की अनुशासनात्मक कार्यवाही के साथ शैक्षणिक कार्य हेतु विद्यालय भेज दिया गया है।

05 दिसम्बर 2021 को आश्रम के 10 छात्र, आश्रम परिसर के समीपस्थ भेलवां वृक्ष के फल से निकलने वाले तेल को हाथों में लगा लिये थे। इसकी जानकारी अधीक्षक को होने पर, उनके द्वारा 06 दिसम्बर को ही समीपस्थ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कलिया ले जाकर, छात्रों का समुचित उपचार कराया गया है। पुनः 10 दिसम्बर को प्रशासनिक अधिकारियों की टीम के साथ, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बगीचा से चिकित्सकीय दल भेजा जाकर, छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। सभी छात्र पूरी तरह स्वस्थ एवं सामान्य हैं। यह कथन सही नहीं है कि प्रशासन द्वारा छात्रों के ईलाज पर ध्यान नहीं दिये जाने के कारण, जड़ी-बूटी से ईलाज कराया जा रहा है।
 
आश्रम अधीक्षक ने बताया कि प्रथम चिकित्सकीय परीक्षण 06 दिसम्बर 2021 को ही किसी भी छात्र के गंभीर पीड़ित होने जैसी कोई बात नहीं थी।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook