ब्रेकिंग न्यूज़

 मोबाइल के लिए दो दोस्तों ने मिलकर एक अधेड़ की हत्या कर दी...
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

मुंगेली : छत्तीसगढ़ के मुंगेली में महज मोबाइल के लिए दो दोस्तों ने मिलकर एक अधेड़ की हत्या कर दी। आरोपियों ने अधेड़ के मुंह पर डंडे से पीट-पीटकर उसकी जान ले ली। फिर शव को तालाब में फेंक दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, योगेश कुमार जांगड़े ने मुंगेली थाने में FIR दर्ज कराई कि उसके पिता हंसराम जांगड़े 22 फरवरी को तिवरा बेचने के लिए गए थे, लेकिन फिर नहीं लौटे। परिजनों और रिश्तेदारों के यहां भी पता किया, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

कुछ दिन पहले तालाब में मिली लाश

पुलिस ने जांच शुरू की, इस बीच 27 फरवरी को देदाधौरा गांव के तालाब में हंसराम जांगड़े का शव मिला। परिजनों ने कपड़े और हाथ में पहने चूड़े से उसकी पहचान की। शव दो से तीन दिन पुराना था और उसके पैरों को जानवरों ने नोच खाया था। गले में गमछे से गांठ बंधी हुई थी और खून के निशान दिखाई थे।

शराब दुकान से मिला सुराग

पुलिस ने हत्या की आशंका से जांच शुरू की और विशेष टीम बनाई। टीम ने मुंगेली से ग्राम चकरभाठा, टेढाघौरा घटना स्थल तक लगे सभी CCTV फुटेज चेक किए। इससे पता चला कि हंसराम जांगड़े आखिरी बार शराब दुकान से कुछ लोगों के साथ गांव की ओर गया था।

पुलिस ने आरोपियों से की पूछताछ

सीसीटीवी में हंसराम के साथ दिखे लोगों के बारे में जानकारी जुटाई गई तो उनकी पहचान लछनपुर निवासी अमरदीप उर्फ दीपू बघेल (22) और रितेश उर्फ मोलू (24) के रूप में हुई। वे दोनों ही बाइक पर हंसराज को ले गए थे। इसी आधार पर पुलिस ने अमरदीप को लछनपुर और रितेश को भिलाई से पकड़ा।

शराब के लिए 500 रुपए में मोबाइल गिरवी

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे शराब पीने के लिए गए थे। पैसे नहीं होने के कारण अमरदीप ने अपना मोबाइल 500 रुपए में हंसराम के पास गिरवी रख दिया। इसके बाद उन रुपयों से शराब खरीदकर तीनों ने पी। फिर तीनों साथ में ही बाइक से गांव की ओर निकले।

500 रुपए वापस करने पर दूंगा मोबाइल

रास्ते में ग्राम टेवाधीरा के पास अमरदीप के मोबाइल पर कॉल आया। इस पर उसने हंसराज से अपना मोबाइल लौटाने को कहा, लेकिन उसने मना कर दिया। कहा कि बिना 500 रुपए दिए वह नहीं लौटाएगा। इस पर तीनों के बीच विवाद होने लगा।

शव छिपाने के लिए तालाब में फेंका

रास्ते में ही उन्होंने बाइक रोक दी। इसके बाद आरोपी अमरदीप ने डंडे से हंसराज के मुंह पर वार किया। जिससे वह बेहोश हो गया। फिर दोनों ने डंडे से पीट-पीटकर उसकी जान ले ली। हत्या के बाद आरोपियों ने हंसराज की जेब से मोबाइल और रुपए निकाल लिए।

आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल
 
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने शव को छिपाने के लिए टेढाघौरा शासकीय तालाब में डाल दिया गया और बेशरम के पौधे से ढंक दिया। इसके बाद दोनों आरोपी अलग-अलग रास्ते से अपने-अपने घर चले गए। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त डंडा, बाइक, मोबाइल और पैसे को बरामद कर लिए हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook