ब्रेकिंग न्यूज़

 छत्तीसगढ़ राज्य की न्यूज वेबसाइट्स और पोर्टल्स को विज्ञापन हेतु इम्पैनलमेंट करने आनलाईन आवेदन आमंत्रित...
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

रायपुर : डिजिटल माध्यम की उपयोगिता एवं आवश्यकता के परिप्रेक्ष्य में राज्य के भीतर/राज्य के बाहर से संचालित न्यूज वेबसाइट/वेबपोर्टल के लिए प्रदर्शन विज्ञापन आवश्यता/उपयोगिता/अवसर और बजट उपलब्धता के आधार पर स्वीकृत किये जाएंगे। इन नियमों में अन्तर्विष्ट किसी बात के होते हुए भी किसी न्यूज वेबसाइट को शासकीय विज्ञापन प्राप्त करने का कोई अधिकार नहीं होगा। विज्ञापन देते समय निम्न मापदंडो को अपनाया जायेगा:-

आवेदन दिनाँक 01/02/2024 से 15/02/2024 तक कर सकते हैं।

1. प्रत्येक वेबसाइट/पोर्टल को अपने होम पेज पर वेबसाइट/पोर्टल के स्वामी, संचालक का नाम, मोबाईल नंबर, ई मेल, कार्यालय का पता प्रदर्शित होना चाहिए।उन्हें प्रतिदिन अपनी वेबसाइट्स/पोर्टल को अपडेट भी करना होगा।

2. न्यूज वेबसाइट कम से कम एक वर्ष से ऑनलाइन हो । इस अवधि के दौरान वेबसाइट का नाम और इंटरनेट का पता (URL) नहीं बदला गया हो।

3. छत्तीसगढ़ राज्य के न्यूज़ वेबसाइटो को इम्पैनल्ड किया जायेगा। इम्पैनल्मेंट 01 वर्ष की अवधि के लिए होगा।

4. इम्पैनल्ड हेतु विगत 06 माह (01-अगस्त-2023 से 31-जनवरी-2024) के दौरान न्यूज़ वेबसाइट की औसत यूनिक यूजर संख्या 50,000 होनी चाहिए। इस दौरान एवरेज सेशन डयूरेशन न्यूनतम 30 सेकण्ड होनी चाहिए।

5. Users के संबंध में वेबसाइट संचालको द्वारा Google Analytics Dashboard (GA4) किसी भी एक ईमेल आईडी [email protected], [email protected], [email protected], [email protected], [email protected] के साथ share करना अनिवार्य है। शेयर करने के उपरांत आपके Google Analytics Dashboard (GA4) में हमारे द्वारा दी गई ईमेल आईडी के साथ डैशबोर्ड शेयर है या नहीं अवश्य जाँच लेवें।
Google Analytics Dashboard (GA4) share करने के लिए कृपया दर्शाये गये चरणों का पालन करें: चरण 1 | चरण 2

6. जनसंपर्क संचालनालय के पास अन्य विश्वसनीय वेब ट्राफिक एनालिसिस टूल्स द्वारा यथासंभव इस मासिक दृश्य संख्या Users संबंधी रिपोर्ट की पुष्टि का अधिकार होगा।
 
7. राज्य शासन/आयुक्त/संचालक/ जनसंपर्क को वेबसाइट्स के स्तर, वेबसाइट्स की सामग्री, औचित्य और लक्ष्य समूह की आवश्यकता को देखते हुए किसी वेबसाइट्स की विज्ञापन संबंधी पात्रता की स्वीकृति एवं अस्वीकृति के संबंध में पूर्ण अधिकार होगा। न्यूज वेबसाइट/न्यूज वेबपोर्टल पर किसी तरह की अमर्यादित, अवांछित,Fake सामाग्री का प्रकाशन/प्रसारण/लिंक प्रदर्शित होने पर प्रदर्शन विज्ञापन देय नहीं होगा अथवा निरस्त कर दिया जायेगा।
 
8. वेबसाइट मालिक/ संचालक/ संपादक/ वेबपोर्टल पर किसी भी प्रकार का आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं होना चाहिए।
 
9. पत्रकारिता के स्थापित मूल्यों के विरुद्ध समाचार प्रकाशित करने वाले अश्लील /झूठे /मनगणंत किसी संस्था या व्यक्ति को झूठे आधार पर बदनाम करने वाले समाचारों को प्रकाशित करने वाले पोर्टल/वेबसाइट को समिति की अनुशंसा पर इम्पैनलमेंट सूची से बाहर किया जा सकेगा।
 
10. समाचार वेबसाइट का ऑनलाइन इम्पैनलमेंट फॉर्म 2 चरणों में है। चरण 1 सफलता पूर्वक सुरक्षित करने बाद चरण 2 का फॉर्म भरा जायेगा। चरण 1 एवं चरण 2 सफलता पूर्वक सुरक्षित होने के बाद ही वेबसाइट इम्पैनल्मेंट का आवेदन पंजीकृत माना जायेगा । चरण 2 सफलता पूर्वक सुरक्षित होने के बाद प्राप्त आवेदन की प्रति एवं अपलोड किये गए दस्तावेजों की एक प्रति स्वप्रमाणित कर संबंधित जिला जनसम्पर्क कार्यालय में दिनाँक 19/02/2024 तक जमा करना अति-आवश्यक है, इसके आभाव में आवेदन निरस्त कर दिया जायेगा।
 
11.स्व-घोषणा पत्र (डाउनलोड स्व घोषणा-पत्र) में जानकारी देने से पहले अपने वेब पोर्टल के गूगल एनालिटिक्स (GA-4) डैशबोर्ड दी गई ई-मेल पर अनिवार्य रूप से शेयर करें।

 

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook