ब्रेकिंग न्यूज़

 परिवार के पांच सदस्यों की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत
बरेली : उप्र के बरेली जिले के फरीदपुर कस्बे में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गयी। मृतकों में पति-पत्नी सहित तीन बच्चे शामिल हैं। जबकि घटना के वक्त मकान के दरवाजे पर बाहर से ताला लगा हुआ था, जिससे हत्या की आशंका भी जताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, एसपी देहात, चीफ फायर ऑफिसर दमकल टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को हर संभव कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। फिलहाल पुलिस ने पांचों शवों को पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
 
जिंदा जल गए एक ही परिवार के 5 लोग, मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल, दरवाजे  पर बाहर से लगा था ताला

प्राप्त विवरण के मुताबिक घटना फरीदपुर थाना व कस्बा के फर्रखपुर मोहल्ले की है। जहां के रहने वाले अजय गुप्ता के परिवार में पत्नी अनीता गुप्ता, तीन बच्चे बेटी दिव्यांशी गुप्ता, देवांश गुप्ता और दक्ष गुप्ता रहते थे। अजय गुप्ता कस्बे में ही एक ढाबा संचालित कर परिवार का भरण-पोषण करते थे। पुलिस के अनुसार अजय गुप्ता उर्फ टिंकल पेशे से हलवाई थे और वह अपने परिवार के साथ तीन वर्ष से फरीदपुर के मोहल्ला फर्रखपुर में एक रिश्तेदार के मकान में किराए पर रहते थे। शनिवार रात सभी लोग एक ही कमरे में सोए थे।

तड़के पड़ोसियों ने घर से धुआं निकलता देखा तो पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था और ताला लगा हुआ था। पुलिस दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुई। अंदर पांच शव झुलसी हुई अवस्था में पड़े थे। कमरे में रखा सारा सामान जल चुका था। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना मिलते ही मृतक के परिजन व रिश्तेदार पहुंच गए। पुलिस के अनुसार घटना शनिवार-रविवार रात की है।

इस बीच आज सुबह करीब आठ बजे उनके मकान से धुआं उठता देख पड़ोसी मौके पर पहुंचे तो मकान के दरवाजे पर बाहर से ताला लगा देखा। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो अजय गुप्ता, उनकी पत्नी और तीनों बच्चों की संदिग्ध परिस्थियों में जलकर मौत हो चुकी थी। इस घटना में शॉर्ट सर्किट या हीटर से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। लेकिन दरवाजे पर बाहर से ताला लगा होने से हत्या की भी आशंका जताई जा रही है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस, सीओ, एसपी देहात, एसएसपी, चीफ फायर ऑफिसर समेत तमाम अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया है। जबकि इस घटना पर मुख्यमंत्री ने शोक संवेदनाएं व्यक्ति करते हुए अधिकारियों को मृतक परिवार की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए हैं।(एजेंसी)
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook