ब्रेकिंग न्यूज़

 एंटी करप्शन ब्यूरो टीम का एक अधिकारी के घर छापा, हाथ लगा खजाना...
हैदराबाद : तेलंगाना के एक अधिकारी के घर छापा मारने पहुंची एसीबी यानी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम के हाथ बुधवार को खजाना लग गया। खबर है कि तेलंगाना स्टेट रियल एस्टेट मैनेजमेंट अथॉरिटी के सचिव शिव बालकृष्ण के पास 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की आय से अधिक संपत्ति मिली है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि जांच गुरुवार को भी जारी रह सकती है। सवाल है कि आखिर धन का पहाड़ आखिर कैसे खड़ा कर दिया। अधिकारियों द्वारा कई बेनामी संपत्तियों का भी पता लगाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारियों ने दो किलो सोना, 60 कलाई घड़ियां, 14 फोन, 10 लैपटॉप और संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिव बालकृष्ण तेलंगाना राज्य रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (टीएसआरईआरए) के सचिव और हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एचएमडीए) के पूर्व निदेशक हैं। बुधवार सुबह 5 बजे तलाश शुरू हुई। जानकारी में सामने आ रहा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने उनके घर और कार्यालयों और अन्य प्रमुख स्थानों की तलाशी ली।इससे पहले पिछले साल दिसंबर में आयकर विभाग ने ओडिशा के बलांगीर में कांग्रेस नेता धीरज साहू के भाई के स्वामित्व वाली एक डिस्टिलरी कंपनी के परिसर से 300 करोड़ से अधिक नकदी बरामद की थी। 

अक्टूबर में आयक विभाग ने बेंगलुरु में कई स्थानों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था और बीबीएमपी कॉन्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन के तत्कालीन अध्यक्ष और कर्नाटक स्टेट कॉन्ट्रैक्टर्स के उपाध्यक्ष आर अंबिकापति से जुड़े एक फ्लैट से लगभग 42 करोड़ बरामद किए थे।इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में एसीबी ने कहा है कि जांच अभी जारी है और कई अलग-अलग परिसरों पर छापा मारा जा रहा है। एसीबी को छापे के दौरान नोट गिनने वाली मशीन भी मिली है। शिव बालकृष्ण हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एचएमडीए) के पूर्व निदेशक भी हैं, उनसे पूछताछ की जा रही है।(एजेंसी)
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook