ब्रेकिंग न्यूज़

सूरजपुर : अब जिले में ही कम समय में प्राप्त कर सकेंगें कोरोना संबंधी रिपोर्ट
TNIS- सुभास गुप्ता 
 
कलेक्टर ने किया ट्रूनाट लैब कोविड-19 का शुभारंभ
 
सूरजपुर : कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने आज जिला अस्पताल परिसर में जिला क्षय नियंत्रण केन्द्र में स्थापित ट्रूनाट लैब कोविड-19 का शुभारंभ किया। जिले में कोरोना वायरस के रोकथाम एवं बचाव के  लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। ट्रूनाट लैब मषीन कोविड -19 का शुभारंभ होने से कोरोना जांच जिले में ही होना संभव हो गया है।
 
इससे पूर्व जिले में कोविड-19 की जांच हेतु सेंपल अंबिकापुर अथवा रायपुर भेजा जाता था, जिससे रिपोर्ट के लिए इंतजार करना पड़ता था, जो अब लैब के खुल जाने से लगभग डेढ़ घंटे में मरीज का रिपोर्ट बता दिया जायेगा। लैब प्रभारी श्री आदित्य राजवाड़े ने बताया कि प्रारंभिक समय में 25-30 मरीजों का जांच एक दिन में होगा। इसमें किसी भी धनात्मक मरीज के संपर्क में आये हाई रिस्क संपर्क मरीज को प्राथमिकता दी जाएगी।
 
शुभारंभ के दौरान कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने डाॅक्टर एवं अन्य स्टाफ को बधाई देते हुए हौसला अफजाई किया एवं कहा कि सभी को स्वयं की रक्षा करते हुए दूसरों के जीवन को बचाना है एवं उन्होनें सावधानी पूर्वक निरंतर सेवा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। बताते चलें कि जिले में प्रारंभ की गई ट्रूनाट लैब कोविड -19 में डोनिंग एवं डफिंग की पूरी सुविधा उपलब्ध है। 
 
लैब के शुभारंभ के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आर.एस. सिंह, सिविल सर्जन डाॅ. शषि तिर्की, लैब प्रभारी डाॅ. आदित्य राजवाड़े सहित डाॅक्टर एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook