ब्रेकिंग न्यूज़

 सूरजपुर : चाईल्डलाईन में मिली सूचना पर प्रतापपुर से रेस्क्यू किये गये दो बाल श्रमिक

सूरजपुर 26 जून : बाल श्रम उन्मूलन के लिए कलेक्टर श्री रणवीर शर्मा के निर्देषन में एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री मुक्तानंद खुटे के मार्गदर्षन में गठित संयुक्त टीम द्वारा जिले के विकासखण्ड प्रतापपुर में एक निमार्णाधीन मकान में नियोजित किये गये बाल श्रमिक को रेस्क्यू कर जिले की बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

भारत सरकार द्वारा संचालित टोल फ्री नं0-1098 में प्राप्त शिकायत के आधार पर जिले की गठित संयुक्त टीम द्वारा प्रतापपुर के वार्ड क्र0-07 डाॅ राजेन्द्र प्रसाद वार्ड के निवासी संतोष सारथी आ0 बुध राम सारथी के निमार्णाधीन मकान में 02 बालकों जिनकी आयु 13 वर्ष एवं 17 वर्ष उन्हें नियोजित कर बाल श्रम का कार्य विगत 4-5 दिन पूर्व से कराया जा रहा है। जिसकी सूचना 1098 से प्राप्त होने पर टीम द्वारा प्रतापपुर थाना क्षेत्र में कार्यवाही करते हुए बालकों को रेस्क्यू कर बाल कल्याण समिति सूरजपुर में लाया गया।

प्रदेष के मुख्यमंत्री श्री भूपेष बघेल द्वारा भी बाल श्रम निषेध दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेष में लोगों से अपील की है कि छोटे बच्चों को काम में ना लगाएं, ना ही किसी को लगाने दें। बच्चों के प्रति दुव्र्यवहार, हिंसा या मजदूरी करते पाए जाने पर तुरंत पुलिस और प्रषासन को सूचना देकर बच्चे का भविष्य बचाने में सहयोग करे। उक्त कार्यवाही श्रम विभाग, बाल संरक्षण इकाई, पुलिस थाना प्रतापपुर के स्टाफ बल व चाईल्ड लाईन द्वारा किया गया। 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook