ब्रेकिंग न्यूज़

 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, तहसील व जनपद कार्यालय ओड़गी का कलेक्टर ने किया सघन निरीक्षण
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
हाशिम खान 

सूरजपुर : क्षेत्र के लोगों को मिले बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था और जन आधारित प्रशासनिक सेवा, इसके लिये कलेक्टर श्री रोहित व्यास ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, तहसील और जनपद कार्यालय ओड़गी के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। जहां उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए बीएमओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिसमें डॉक्टर की समय पर उपस्थित, लैब में एक्यूरेट टेस्टिंग, गर्भवती महिलाओं को मेन्यू के अनुरूप पोष्टिक भोजन और डॉक्टरों द्वारा लिखी जा रही दवाईयों में जेनेरिक दवाइयां की अनिवार्यता के लिए उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
 
 
 कलेक्टर ने बीएमओ, एसडीएम, जनपद सीईओ व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अन्य संबंधितों के साथ समीक्षा बैठक भी की। जिसमें उन्होंने सिकल सेल, सुरक्षित मातृत्व, इंस्टीट्यूशनल डिलीवरी, चाइल्ड हेल्थ, एचडब्लूसी के आधार पर एनसीडी रिपोर्ट, एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम इत्यादि पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने उपस्थित बीएमओ को हाई रिस्क प्रेग्नेंसी वाली महिलाओं पर विशेष फोकस करने की निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने लेप्रोसी केस के साथ-साथ जिले में चल रहे निक्षय सूरजपुर के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा टीबी मरीजों का चिन्हांकन करने के निर्देश दिये ताकि लेप्रोसी और टीबी जैसे रोग का उन्मूलन शीघ्र किया जा सके।
 
 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ ही उन्होंने ओड़गी तहसील व जनपद कार्यालय का सघन निरीक्षण किया ताकि क्षेत्र की लोगों को जन आधारित प्रशासनिक सेवा सुलभ तरीके से प्राप्त हो। राजस्व प्रशासनिक सुदृढ़ीकरण के तहत हितग्राहियों, किसानों एवं आमजनता को सरकारी सेवाओं का त्वरित लाभ प्रदान करने के लिए यह निरीक्षण किया गया था। इस दौरान नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, व्यपवर्तन, रिकार्ड दुरुस्ती आदि राजस्व प्रकरणों के बारे में क्रमवार जानकारी ली गई और प्रकरणों का निराकरण तेजी हो इसके लिए संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook