ब्रेकिंग न्यूज़

 समय सीमा की बैठक आयोजित
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

 

 
समय-सीमा के लंबित प्रकरणों को समय पर निराकरण करने के निर्देश दिए
 
जशपुर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली। उन्होंने विभागवार समय-सीमा के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और समय-सीमा में लंबित प्रकरणों को निराकरण करने के निर्देश दिए। 
 
कलेक्टर ने शासन के विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी ली। बेहतर क्रियान्वयन करने निर्देश दिए। उन्होंने महतारी वंदन योजना के सफल क्रियान्वयन और पात्रता रखने वाले सभी महिलाओं को योजना का लाभ दिलाने के लिए उनका पंजीयन हो गया है। दावा आपत्ति के प्रकरण को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने सीएम हाउस बगिया से प्राप्त मांग, समस्या, जांच जैसे आवेदन को प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए।
 
कलेक्टर ने लोक सेवा केन्द्र में प्राप्त आवेदन पत्रों का समय पर निराकरण सुनिश्चित करने निर्देश दिए। उन्होंने जिला अस्पताल, सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्रों का राजस्व अमला को निरीक्षण करने निर्देश दिए तथा मरीजों का चिकित्सा सुविधा बेहतर हो सुनिश्चित करने कहा। उन्होंने छात्रावास अधीक्षकों, मंडल संयोजक, स्वास्थ्य अमला, आंगनबाड़ी केंद्रों में बेहतर क्रियान्वन के लिए ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को क्लस्टर स्तर के अधिकारी कर्मचारियों के कार्यों की गतिविधियों मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्र में साफ-सफाई नियमित करने के निर्देश दिए। उन्होंने दिव्यांगजनों के लिए निःशुल्क पास बनाने हेतु समाज कल्याण विभाग को जिला परिवहन कार्यालय में पात्र दिव्यांगजनों की जानकारी उपलब्ध कराने कहा। इस दौरान कलेक्टर ने सशक्त जशपुर अभियान के प्रगति की जानकारी ली।
 
बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री अभिषेक कुमार, अपर कलेक्टर श्री आई एल ठाकुर, श्री आर पी चौहान, सर्व एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर एवं सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook