ब्रेकिंग न्यूज़

 कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की ली बैठक
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

 

अग्नि वीर भर्ती परीक्षा के लिए पंजीयन प्रक्रिया प्रारंभ है जिले के युवाओं को अधिक से अधिक लाभ मिले मोटिवेट करने के निर्देश दिए
जशपुर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री के दौरा कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों की ड्यूटी लगाने, शासकीय, सामाजिक कार्यक्रम जैसे गतिविधियों के लिए चेक लिस्ट बनाने कहा। उन्होंने मुख्यमंत्री की घोषणा को प्राथमिकता से मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने एसडीएम सहित राजस्व अमला को आश्रम छात्रावास, स्वास्थ्य केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करने कहा। उन्होंने छात्रावास अधीक्षकों, मंडल संयोजक, स्वास्थ्य अमला की उपस्थिति सुनिश्चित करने नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने मंडल संयोजक को छात्रावास में जाकर बच्चों के साथ भोजन करने कहा। उन्होंने न्योता भोज के माहवार शेड्यूल बनाने की निर्देश दिए जिस समय-समय पर कब कहां क्या कार्यक्रम होगा सुनिश्चित हो सके।
 
बैठक में अग्नि वीर भर्ती परीक्षा, महतारी वंदन योजना, राजस्व शिविर के संबंध में चर्चा किया गया।। उन्होंने अग्नि वीर सैनिक भर्ती के लिए जिले के युवाओं को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके लक्ष्य अनुसार प्रचार प्रसार करने एव मोटिवेट करने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य शासन की महतारी वंदन योजना फॉर्म भरने के पश्चात दावा आपत्ति प्रारंभ है। समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए ।उन्होंने राजस्व प्रकरण की निराकरण के लिए पंचायत में ग्राम वार शिविर लगाए जा रहे हैं। प्राप्त आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए तथा लाभांवित हितग्राहियों से चर्चा करने कहा। उन्होंने राजस्व शिविर निरंतर जारी रखने के निर्देश दिए।उन्होने तहसीलवार राजस्व प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की। उन्होने नामांतरण एवं बंटवारा सहित राजस्व के लंबित प्रकरणों को समय सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए।
 
z कलेक्टर ने कहा कि लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत निर्धारित तय सीमा में राजस्व प्रकरणों के निराकरण सुनिश्चित करें एवं जो प्रकरण समय सीमा के बाहर के है उन्हे प्राथमिकता से पहले पूर्ण करें और विभागीय पोर्टल पर अपलोड करें। उन्होने तहसीलदारों को पटवारियों की बैठक में राजस्व प्रकरणों के निराकरण की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए।कलेक्टर ने आरबीसी छह-चार के तहत आर्थिक सहायता के लिए प्राकृतिक आपदा की घटना होने पर पटवारियों को मौके पर जकार परीक्षण करने और प्रतिवदेन तहसीलदार को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने रिकार्ड दुरस्तीकरण, व्यपवर्तन, डिजीटल हस्ताक्षर, आधार प्रविष्टी, अभिलेख शुद्धता, नक्शा नवीनीकरण आदि प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री आई. एल. ठाकुर, श्री आर. पी. चौहान और सर्व एसडीएम उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook