ब्रेकिंग न्यूज़

 एलईडी स्क्रीन वैन में लघु फिल्म प्रदर्शन द्वारा लोगों को मिलेगी सरकारी योजनाओं की जानकारी
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
कलेक्टर श्री मलिक ने एलईडी स्क्रीन वैन को दिखायी हरी झंडी

महासमुंद : छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं को महासमुंद जिले के सभी विकासखंडों एवं विभिन्न ग्राम पंचायतों तक पहुंचाने के लिए एलईडी वैन को आज बुधवार को रवाना कर दिया गया। यह एलईडी स्क्रीन वैन जनसम्पर्क विभाग द्वारा शासन की योजनाओं की प्रभावी जानकारी आमजन तक पहुँचाने और लाभ लेने के लिए रवाना किया गया है ताकि शासन की योजनाओं की जानकारी गांव के अंतिम व्यक्ति तक पहुचें। वैन पर सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास स्लोगन के साथ योजनाओं की जानकारी प्रदर्शित हैं।
 
बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में कलेक्टर श्री प्रभात मलिक ने एलईडी स्क्रीन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वैन में एक बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है। एलईडी वैन एक माह तक तय रूट चार्ट अनुसार महासमुंद ज़िले के सभी ब्लॉकों की तक़रीबन 120 ग्राम पंचायतों हॉट बाज़ार में जाकर सरकारी योजनाओं का प्रचार करेगी। वैन हर दिन 4 ग्राम पंचायतों में जाएगी। यह वैन गांव में जाकर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चिन्हित करने के साथ ही सरकारी योजनाओं के विषय में भी मदद करेगी। प्रदेश सरकार जन विकास व उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए सरकार हर वर्गों के उत्थान के साथ ही किसानों के उत्थान के लिए तमाम योजनाएं संचालित कर रही है।
 
सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार एलईडी वैन से प्रारंभ किया गया है। यह वैन जिले के सभी विकासखंडों और गांवों में जाकर फिल्म के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार करेगी। ताकि अधिक से अधिक लोग सरकार की योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर इसका लाभ भी उठा सकें। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले परीक्षार्थियों के लिए ज्ञानवर्धक और शासन की योजनाओं की जानकारी एक ही जगह मिलेगी।
 
कलेक्टर श्री प्रभात मलिक ने लोगों से योजनाओं को समझ कर पात्रतानुसार लाभ उठाने की अपील की है। इस मोबाइल स्क्रीन वैन के माध्यम से राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं जैसे रुपये 3100 प्रति क्विंटल की दर से किसानों से 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की ख़रीदी, 3716 करोड़ रुपये 13 लाख किसानों को मिला 2 वर्ष का बकाया धान का बोनस, तेंदूपत्ता संग्रहण बढ़े दाम, तेंदूपत्ता पारिश्रमिक रुपये 4000 से बढ़ाकर रुपये 5500, रामलला दर्शन योजन के तहत छत्तीसगढ़ के तीर्थ यात्रियों को अयोध्या में रामलला के दर्शन  आदि योजनाओं से जुड़ी छोटी-छोटी फिल्म है, इन फिल्मों में अलग अलग तरीकों से दिखाया जाएगा। इस अवसर पर जनसम्पर्क सहायक संचालक श्रीमती कीर्ति पाराशर, श्री पोषण साहू एवं मीडिया प्रतिनिधि श्रीमती उत्तरा विदानी मौजूद थी।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook