ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर : मिशन-90 अभियान का मिला लाभ, 10वीं एवं 12वीं के दो छात्र टॉप 10 में कलेक्टर ने बच्चों को दी शुभकामनाएं...

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
बलरामपुर : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल रायपुर द्वारा हाईस्कूल एवं हायर सेकण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 2022 के परिणाम आते ही बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में खुशी की लहर का संचार हो गया। वाड्रफनगर के कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्रा उमा सोनी ने 12वीं की परीक्षा में टॉप 10 में अपना जगह बनाया साथ ही विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के शासकीय हाईस्कूल डुमरपान के मेधावी छात्र श्रीराम गुप्ता ने 10वीं की परीक्षा में टॉप 10 में अपना स्थान बनाया।

विदित हो कि कलेक्टर श्री कुंदन कुमार द्वारा बच्चों के विशेष तैयारी हेतु मिशन-90 अभियान चलाया गया था, जिसका उद्देश्य जिले के छात्र-छात्राओं को 90 प्रतिशत् से अधिक अंक लाने का लक्ष्य रखा गया था। मिशन-90 अभियान के तहत् छात्र-छात्राओं को परीक्षा की तैयारी के साथ उनके समस्यामूलक प्रश्नों का समाधान व्हाट्सअप ग्रुप के माध्यम से किया जाता था। छात्र जिले के बनाये गये व्हाट्सअप गु्रप में समस्यामूलक प्रश्न भेजते थे जिसका विषय विशेषज्ञों द्वारा तत्काल समाधान दिया जाता था। इस मिशन-90 अभियान का लाभ वर्तमान समय पर परिलक्षित होते हुए दिखाई दे रहा है। छात्रा उमा सोनी एवं छात्र श्रीराम गुप्ता ने मिशन-90 अभियान के लिए कलेक्टर को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने टॉप-10 में स्थान पाने वाले दोनों छात्र-छात्रा, उनके अभिभावकों तथा शिक्षा विभाग के पूरे टीम को शुभकामनाएं एवं बधाई दी है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook