ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया : शिविर का दूसरा दिन, सोनहत में आयोजित शिविर में पहुंचे लगभग 250 दिव्यांगजन

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
दिव्यांग जुड़वा सूरज और चंदा के आधार कार्ड के लिए पहुंचे पिता ने शिविर के लिए प्रशासन के प्रति किया आभार व्यक्त

79 दिव्यांगजनों ने दिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिए किया आवेदन, 07 को मौके पर ही वितरण, 180 से ज्यादा आवेदनों का निराकरण
 
No description available.
कोरिया : दिव्यांगजनों को आवश्यक दस्तावेज एवं सहायक उपकरण प्रदान के लिए आयोजित दूसरा शिविर सोनहत के सामुदायिक भवन में सम्पन्न हुआ। कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में आयोजित शिविर में लगभग 250 दिव्यांग अलग-अलग उम्मीदें लिए शिविर में पहुंचे। जहां प्रशासनिक टीम ने संवेदनशीलता के साथ उनके आवेदन भरने और पंजीयन स्टाल तक आने-जाने में मदद की जिससे दिव्यांगजन और उनके परिवार से आये लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। इस दौरान एसडीएम सोनहत एवं प्रशासनिक अमला दिव्यांगजनों की हर सम्भव मदद के लिए मौजूद रहे।
No description available.

सोनहत के ग्राम रजौली के निवासी श्री हरिनाथ अपने जुड़वा बच्चों के लिए आधार कार्ड बनवाने के लिए शिविर पहुंचे। उन्होंने बताया कि वे अपने जुड़वा बच्चे सूरज और चंदा के लिए आधार कार्ड बनवाने आये हैं। उन्हें पैरों में दिव्यांगता है, और शिविर में ही जांच की सुविधा भी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि शिविर में आधार कार्ड की सुविधा मिलने से आसानी हुई है। शिविर में अन्य ग्रामीण भी अलग-अलग कामों से पहुंचे हैं। शिविर में सभी सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होंने प्रशासन को इस शिविर के लिए धन्यवाद दिया।
No description available.

शिविर में पहुंचे ग्राम बोड़ार के श्री शिव कुमार राजवाड़े ने जिला प्रशासन द्वारा आयोजित शिविर की सराहना की। श्री राजवाड़े ने बताया कि वे विकासखंड के सभी दिव्यांगजनों से सतत संपर्क में रहते हैं। उन्होंने कहा कि कलेक्टर के पहल पर दिव्यांगजनों की सहायता के लिए लगाए जा रहे शिविर की योजना बेहतरीन कदम है। यहां विशेष रूप से दिव्यांगजनों के लिए आधार कार्ड, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, यूडीआईडी, पेंशन के आवेदन के साथ सहायक उपकरण में ज़रूरतमंदों को दिया जा रहा है। अपने आप में अनोखी और संवेदनशील पहल है।

सोनहत में दिव्यांगजन शिविर में 42 हितग्राहियों को आधार कार्ड के लिए पंजीयन किया गया। 63 हितग्राही यूडीआईडी कार्ड के लिए पात्र पाए गए। इनमें से 05 हितग्राहियों को मौके पर ही यूडीआईडी वितरण भी किया गया। इसी तरह 06 दिव्यांगजनों को पेंशन के लिए आवेदन पूर्ण किया गया। 79 दिव्यांगजनों ने शिविर में दिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया। त्वरित कार्यवाही करते हुए 07 हितग्राहियों को शिविर में ही दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी कर वितरण किया गया।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook