ब्रेकिंग न्यूज़

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात : खल्लारी विधानसभा, ग्राम-बगारपाली...Video

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा


महासमुंद : किसान चंद्रभान साहू ने बताया कि 85 हजार रुपये का कर्ज माफ हुआ है। योजना के लाभ से मिले पैसे से छोटी बेटी की शादी की और एक गाड़ी भी ले ली है। बेटा आईटीआई कॉलेज में पढ़ रहा है।उनकी बात सुनकर मुख्यमंत्री ने कहा- चंद्रभान जी ने खेती से बेटी की शादी की है और बच्चों को पढ़ा रहे हैं, यह बहुत खुशी की बात है। 
 
यहाँ देखे विडियो :-
 
 
 
(वीडियो) किसान जयराम वर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनकी 3.5 एकड़ की खेती है। उन्हें राजीव किसान न्याय योजना का लाभ मिल रहा है। भेंट-मुलाकात : खल्लारी विधानसभा, ग्राम-बगारपाली राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना से लाभान्वित हितग्राही श्री पटेल ने बताया कि वे हल्दी, मिर्ची बेचकर अपना गुजारा करते हैं। अब इस योजना के तहत राशि सीधे खाते में आ रही है। 

मुख्यमंत्री ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि आप बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। इसी तरह से परिवार आगे बढ़ता है। भेंट-मुलाकात : खल्लारी विधानसभा, ग्राम-बगारपाली मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़े नाला प्रोजेक्ट में किसानों के खेत डूब जाते हैं। हम छोटे-छोटे स्ट्रक्चर बना रहे हैं। इसके जरिए पानी रोक-रोक कर लाते हैं। इससे सतह पर पानी मिल जाता है साथ ही जल स्तर बढ़ता है। 
 
 

पानी रोकने से जमीन में नमी बनी रहती है। आज जरूरी है कि सभी नरवा में पानी रोका जाए ताकि किसान के साथ पशु-पक्षी को पीने के लिए पानी मिले। उन्होंने कहा कि हरिशंकर परसाई ने कहा है कि पूरी दुनिया में गाय दूध देने काम करती है, अकेले हिंदुस्तान में गाय वोट देने का काम करती है। हमने गाय की सेवा का कार्य किया है। हम गोमूत्र खरीद रहे हैं, गोबर खरीद रहे हैं। 

गोबर और गोमूत्र खरीदने से जो तो दुधारू गाय नहीं है उन्हें भी लोग रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि गरवा की सेवा करना है । गोबर बेचना है तो उसे बांधकर रखना होगा, चारा खिलाना पड़ेगा, इसलिए आप सभी से निवेदन है कि पैरादान जरूर करें। ग्रामीण हेमलता ने मुख्यमंत्री को बताया कि गौठान बनने से रोजगार के अवसर बढ़े हैं, गांवों से पलायन रुका है, क्योंकि लोगों को काम मिल रहा है। 
 

हेमलता की मांग पर मुख्यमंत्री ने बेटी वर्षा कुमारी ठाकुर की पढ़ाई सुचारू रूप से चल सके इसलिए छात्रावास की व्यवस्था के लिए घोषणा की।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook