ब्रेकिंग न्यूज़

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का भेंट-मुलाकात : विधानसभा बसना, ग्राम गोपालपुर Video...

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

महासमुंद : मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत चार क़िस्त में राशि दी गई, किसानों को राशि सीधे अकाउंट में दिया गया ।17 को शपथ लिये थे, चार साल होने में तीन चार दिन बचे हैं। उन्होंने कहा कि शपथ के बाद सीधे मंत्रालय गए, बैठक लेकर कर्ज माफी और समर्थन मूल्य का निर्णय लिया।
 
 

हमने पहले निर्णय में 19 लाख किसानों के 9 हजार 50 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। भले ही केंद्र सरकार मदद करे या न करे पर जो वादा हमने किया, उसे पूरा करने का कार्य भी कर रहे हैं।किसानों के जरूरत के अनुसार भी उन्हें राशि दे रहे हैं, जिनका उपयोग त्यौहार, शादी आदि में हो रहे हैं।
 

भेंट-मुलाकात : विधानसभा बसना, ग्राम गोपालपुर 
 
यहाँ देखे विडियो :-
 
 
(वीडियो) कपूरचंद यादव ग्राम गोपालपुर ने मुख्यमंत्री से कहा कि कभी नहीं सोचा था कि गोबर 2 रुपये किलो में विक्रय होगा, उसने बताया कि अब तक 50 क्विंटल से ज्यादा गोबर बेच लिया हूँ।

भेंट-मुलाकात : विधानसभा बसना, ग्राम गोपालपुर हाट बाजार क्लिनिक योजना से लाभान्वित श्री कबीर साहू खैरखूँटा ने बताया कि योजना का लाभ मिल रहा है, हर शुक्रवार को बाजार में गाड़ी आती है। ब्लड टेस्ट, दवाइयां और डॉक्टरी सलाह निःशुल्क मिल रहा है।
 
भेंट-मुलाकात : विधानसभा बसना, ग्राम गोपालपुर घसियाराम यादव ने कहा कि राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की 2 क़िस्त मिली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंच रहा है, हम मजदूर को सात हजार दे रहे हैं।विधानसभा बसना, ग्राम गोपालपुर(वीडियो) मुख्यमंत्री से बात करते हुए गौठान समिति के अध्यक्ष ने बताया कि वर्मी कम्पोस्ट 17 हजार क्विंटल बनाया गया है, एक लाख 70 हजार का विक्रय किया है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook