ब्रेकिंग न्यूज़

 प्रधानमंत्री आवास योजना से मिला सुंदर आशियाना

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

नारायणपुर टिमनार की श्रीमती यादव के मकान का सपना हुआ साकार 

रायपुर : प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए गरीबों, पिछड़ों और महिला मुखिया परिवारों के लिए प्राथमिकता से आवास उपलब्ध कराया जा रहा है। नारायणपुर जिले के ग्राम पंचायत टिमनार की निवासी श्रीमती टेटकी यादव प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ उठाकर सपरिवार अपने स्वयं के आवास में हंसी खुशी से रह रही हैं। 

श्रीमती टेटकी यादव ने बताया कि वे खेती किसानी करती हैं, उनकी आय कम होने के कारण कच्चे मकान में रहना पड़ता था, उस घर में बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। पूरे परिवार का सपना था की एक पक्का घर बना पाएं, जहां सपरिवार बिना किसी परेशानी के रह सके। प्रधानमंत्री आवास योजना उनके जीवन में वरदान बनकर आई, जिसकी सहायता से उनका पक्का घर बनाने का सपना पूरा हो पाया। श्रीमती यादव ने बताया कि बहुत दिनों से वे अपना स्वयं का मकान बनाने की सोच रहे थे, लेकिन आर्थिक परेशानियों की वजह से मकान निर्माण का कार्य प्रारंभ नहीं कर पा रहे थे। पहले सीट, खपरैल वाले कच्चे मकान में अपने परिवार के साथ गुजर-बसर करते थे। कच्चे मकान में बरसात के दिनों में बहुत परेशानी होती थी, छप्पर से टपकता पानी, दीवार में सीलन से परेशानियों का सामना करना पड़ता था। 
 

श्रीमती यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के पंजीयन हेतु आवश्यक दस्तावेज जमा करने के पश्चात उन्हें आवास की स्वीकृति मिल गई। इसके पश्चात हितग्राही के खाते में आवास निर्माण प्रारंभ करने के लिए राशि की प्रथम किश्त जारी की गई एवं आवास का निर्माण प्रारंभ हो गया। आवास निर्माण के साथ ही किश्त की बाकी राशि भी खाते में आ गई। आज उनका आवास पूर्ण हो चुका है। उन्होंने अपनी पूरी परिवार की ओर से इस योजना के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा छत्तीसगढ़ सरकार का आभार जताया है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook