ब्रेकिंग न्यूज़

 हाईवे पर बिखरे 22 लाख के टमाटर, पुलिस को देनी पड़ी सुरक्षा, जाने क्या है मामला
आदिलाबाद : मानसून की बारिश से पनपे बाढ़ के हालातों के बीच देश भर में टमाटर की कीमतें और बढ़ने की संभावना है। मौजूदा वक्त में कहीं 160 तो कहीं 140 रुपए प्रति किलो टमाटर बाजार में बिक रहा है। महंगाई के चलते टमाटर की चोरी और ट्रक हाईजैक के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसी बीच तेलंगाना के आदिलाबाद में 22 लाख रुपए का टमाटर एनएच-44 हाईवे पर बिखर गया।

ट्रक ड्राइवर ने टमाटर की लूट मचने से पहले ही पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हाईवे पर बिखरे टमाटरों को सुरक्षा प्रदान की। बताया जा रहा है कि ट्रक कर्नाटक के कोलार से टमाटर भरकर नई दिल्ली ले जा रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में ट्रक लगभग 22 लाख रुपये मूल्य के 18 टन टमाटर लादकर कोलार से नई दिल्ली रवाना हुआ। आदिलाबाद के पास एनएच 44 पर ट्रक ने एक दोपहिया वाहन से टकराने से बचने की कोशिश की। जिसके चक्कर में ट्रक बेकाबू होकर पलट गया और सारे टमाटर सड़क पर ही बिखर गए।

जल्द ही बड़ी भीड़ जमा हो गई, जिससे ड्राइवर को टमाटर की लूट का भय हुआ। ड्राइवर को मामूली चोटें आईं, उसने तुरंत पुलिस को फोन किया और सुरक्षा मांगी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ड्राइवर को राजीव गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया और टमाटर को सुरक्षा दी। हालांकि, हादसे में 20 फीसदी टमाटर खराब हो गए।

12 घंटे तक जाम में अटकी रहीं टमाटर लॉरियां वहीं, 23 जुलाई की सुबह कर्नाटक के कोलार से माल ले जाने वाली कई लॉरियां एनएच 44 पर 12 घंटे तक फंसी रहीं। इस दौरान ड्राइवरों और किसानों को डर सताता रहा कि डिलीवरी में देरी के कारण टमाटर खराब हो सकते हैं या सड़ सकते हैं। कर्नाटक से ट्रकों में भरकर टमाटर उत्तरी राज्यों में जाते हैं।


 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook