ब्रेकिंग न्यूज़

 इंटर-स्कूल डेटा और एआई टॉक्स प्रतियोगिता के लिए रायपुर के 12 स्कूलों में उत्साह बढ़ा

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
रायपुर : डेटा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के क्षेत्र में अग्रणी संगठन आईजेब्रा, रायपुर में आगामी इंटर-स्कूल डेटा और एआई टॉक्स प्रतियोगिता की घोषणा करते हुए प्रसन्न है। इस कार्यक्रम की मेजबानी एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल रायपुर द्वारा की जाएगी और क्यूबलेलो द्वारा प्रायोजित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों को एआई और उसके अनुप्रयोगों की आकर्षक दुनिया का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करना है, उन्हें तेजी से विकसित हो रहे तकनीकी परिदृश्य के लिए तैयार करना है।

भाग लेने वाले स्कूलों में एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल, डीपीएस रायपुर, केपीएस नवा रायपुर, केपीएस डुंडा, केपीएस तुलसी, केपीएस तेंदुआ, राजकुमार कॉलेज, आरंभ स्कूल, एनएच गोयल जीडी ब्लॉक, रेडिएंट वे, विचक्षण जैन विद्यापीठ और संत ध्यानेश्वर विद्यालय शामिल हैं। इन प्रतिष्ठित संस्थानों के छात्र प्रतियोगिता के दौरान अपने एआई-संचालित विचारों और परियोजनाओं का प्रदर्शन करेंगे।
 


प्रतियोगिता को तीन समूहों में विभाजित किया गया है: समूह ए, समूह बी और समूह सी, विभिन्न आयु समूहों और कौशल स्तरों के लिए। संबंधित स्कूलों में आयोजित प्रतियोगिता का पहला दौर 13 जुलाई को शुरू हुआ। प्रतिभागियों को डेटा-संचालित प्रौद्योगिकियों की शक्ति का लाभ उठाते हुए अपने अभिनव एआई विचारों को प्रस्तुत करने का अवसर मिला।

प्रत्येक समूह से, दो असाधारण छात्रों को अंतिम दौर में प्रतिस्पर्धा करने के लिए चुना जाएगा, जो 31 जुलाई 2023 को होगा। अंतिम दौर एक रोमांचक और बौद्धिक रूप से उत्तेजक कार्यक्रम होने का वादा करता है, जहां चयनित छात्र प्रतिष्ठित चैंपियनशिप खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। .
 
प्रत्येक समूह के विजेताओं को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों को स्वीकार करते हुए एप्पल आईपैड, पदक, प्रमाण पत्र और रूबिक्स क्यूब्स सहित प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, उपविजेताओं को उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के सम्मान में फिटबिट स्मार्टवॉच, पदक, प्रमाण पत्र और रूबिक्स क्यूब्स प्राप्त होंगे।
 
जो लोग व्यक्तिगत रूप से कार्यक्रम में शामिल होने में असमर्थ हैं, उनके लिए पूरी प्रतियोगिता 31 जुलाई को दोपहर 3 बजे से लाइव.आईजेब्रा.एआई पर लाइवस्ट्रीम की जाएगी। इससे दुनिया भर में दोस्तों, परिवार और एआई के प्रति उत्साही लोगों को इस आयोजन में प्रतिस्पर्धा करने वाले युवा दिमागों की प्रतिभा और रचनात्मकता को देखने का मौका मिलेगा।

प्रतियोगिता का प्राथमिक उद्देश्य छात्रों की एआई-तैयार पीढ़ी को बढ़ावा देना है, उन्हें प्रौद्योगिकी में तेजी से प्रगति को अपनाने के लिए तैयार करना है। दुनिया में हर दिन परिवर्तनकारी परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं, ऐसे में स्कूलों और छात्रों के लिए भविष्य की सफलता के लिए एआई की क्षमता को अनुकूलित करना और उसका दोहन करना महत्वपूर्ण है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook