ब्रेकिंग न्यूज़

खाने में कीड़ा मिलने की शिकायत पर टीचर ने एक छात्रा का हाथ तोड़ दिया...

एजेंसी


बिहार : खाने में कीड़ा मिलने पर छात्रों ने मिड-डे-मील खाने से मना किया तो टीचर ने एक छात्रा का हाथ तोड़ दिया. इस घटना के बाद स्कूल में छात्रों और उनके अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया.

बिहार के वैशाली जिले के लालगंज अततुल्लाहपुर स्थित एक मिडिल स्कूल में मिड-डे-मील में कीड़े निकलने का मामला सामने आया है. जब छात्रों ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की तो उन्होंने कहा कि चुपचाप खा लो, कीड़ों में विटामिन होता है. वहीं जब मासूम बच्चो ने कीड़े वाले इस खाने में ना नुकर की तो गुरूजी ने छात्रों की पिटाई कर दी. ये खबर जब अभिवावको तक पहुंची तो स्कूल में जमकर हंगामा हुआ.

इस मामले में आरोप है कि स्कूल में छात्रों को मिड डे मिल में घटिया खाना खाने को दिया जा रहा था. छात्रों ने जब स्कूल के प्रिंसिपल को चावल के बीच कीड़ा दिखाया तो प्रिंसिपल ने छात्रा को मिड डे मिल वाला नया ज्ञान देकर छात्रों को चुपचाप खाना ख़त्म करने को कहा. लेकिन ये बात तब बढ़ गई जब कुछ छात्रों ने कीड़े वाला खाना खाने से इंकार कर दिया. जिसके बाद एक टीचर ने छात्रों की पिटाई कर दी. 

जब ये खबर शिक्षा महकमे को मिली तो वरीय अधिकारियों की टीम स्कूल पहुंची और मामले की पड़ताल की. लालगंज के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी परशुराम सिंह स्कूल पहुंचे और छात्रों से बात करते और छात्रा के टूटे हाथ की मेडिकल रिपोर्ट की जांच की. जांच टीम ने मामले को गंभीर बताया और भरोसा दिया की पूरे मामले की जांच की जायेगी और अगर आरोप सही निकला तो इस मामले में कार्रवाई भी होगी.

छात्रा ने कहा कि हाथ टूटने पर दवाई लगा दिए थे , गाडी से हॉस्पिटल गए और फिर सुई लगा दी. फिर दादी को दवा दिए की घर पर लगा देना, सर जी कह रहे थे कि माफ़ करो  .. माफ़ करो. स्कूल टीचर अनिल कुमार से बच्ची का हाथ टूटने पर पूछा कि हाथ टूट कैसे गया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि बच्चे लोग हमारे क्लास में समझाने के बाद भी नहीं समझते हैं.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook