ब्रेकिंग न्यूज़

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल  भेंट-मुलाकात, ग्राम केरा

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

वर्मी कम्पोस्ट से बढ़ा चावल का स्वाद
 
मुख्यमंत्री 1
 
जांजगीर-चांपा  : ग्रामीण मंजुलता टंडन ने मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ की चार चिन्हारी के संरक्षण के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि नरवा विलुप्त हो रहे थे, अब गर्मी के मौसम में भी पानी रहता है। वर्मी व जैविक खाद को बढ़ावा देने से धान का उत्पादन भी बढ़ गया और चावल का स्वाद भी। इसके साथ ही जमीन भी उपजाऊ हो गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष सभी से अपील की कि सभी 5 एकड़ वाले किसानों को अपने आसपास के गाँव के गौठान में पैरा दान करना चाहिए। इसे जलाना नहीं चाहिए। मुख्यमंत्री ने मंजू टंडन सहित महिलाओं के लिए नाला बंधान ,फेंसिंग के कार्यों की स्वीकृति प्रदान करते हुए पैरादान की अपील का समर्थन किया और गांववालों से भी इसे बढ़ावा देने की अपील की।
 
मुख्यमंत्री 2
 
दिव्यांग रवि को मुख्यमंत्री ने स्वीकृत की 3 लाख रुपए की सहायता राशि

ग्राम मिसदा के रवि शंकर साहू ने मुख्यमंत्री को बताया कि एक दुर्घटना में उसके एक पैर कट गए। अब दिव्यांग है। पहले उनकी हालत अच्छी थी मगर उपचार की वजह से कर्ज में डूब गया है और जिंदगी बहुत विषम परिस्थितियों से गुजर रही है। उसने मुख्यमंत्री को बताया कि वह पहले किराना दुकान भी चलाता था वह भी बंद हो गया। मुख्यमंत्री ने रवि की समस्या को सुनकर संवेदनशीलता दिखाते हुए 3 लाख रुपये देने की घोषणा की। रवि शंकर साहू ने इसके लिए मुख्यमंत्री का बहुत आभार भी जताया।
 
मुख्यमंत्री 3
 
डॉ खूबचंद बघेल विशेष स्वास्थ सहायता योजना से हुआ कुलदीप के अपेंडिक्स का ऑपरेशन

ग्रामीण युवा कुलदीप सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसने हाट बाजार क्लीनिक के माध्यम से घर के पास ही अपनी बीमारी का इलाज कराया। मुख्यमंत्री ने जब सभी को मंच से बताया कि डॉ खूबचंद बघेल विशेष सहायता योजना से भी अनेक बीमारियों के उपचार के लिए 5 लाख तक कि राशि दी जाती है तो युवा कुलदीप सिंह ने बताया कि उसने अपेंडिक्स का उपचार भी इस योजना से कराया है। मुख्यमंत्री ने इस योजना से सैकड़ों लोगों का उपचार होने की बात कही।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook