ब्रेकिंग न्यूज़

दिनदहाड़े कारोबारी के घर 45 मिनट में लूटे 24 लाख....

एजेंसी

गाजियाबाद : के नेहरू नगर थर्ड में हथियारबंद बदमाशों ने दिनदहाड़े कारोबारी की पत्नी और बेटी को बंधक बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पांच बदमाशों ने घर से जेवर, कैश और मोबाइल लूट लिया। गाजियाबाद में सिहानी गेट थानाक्षेत्र के नेहरू नगर थर्ड में हथियारबंद बदमाशों ने कारोबारी की पत्नी और बेटी को बंधक बनाकर दिनदहाड़े डाका डाला। घर में रखे 17 लाख रुपये के जेवर और सात लाख रुपये कैश के अलावा मोबाइल लूट लिए। घटना के बाद बदमाश बाहर से दरवाजा बंद करके फरार हो गए। नेहरू नगर थर्ड के ई-144 में रहने वाले रमन रसीन की बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में फैक्टरी है, जो किराए पर दे रखी है। 


रमन सरीन और उनका बेटा नमन सुबह फैक्टरी में बने ऑफिस जाते हैं और शाम को घर लौटते हैं। रमन सरीन की पत्नी गीता सरीन ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे वह और बेटी विधि घर पर थे। इस दौरान तीन लोग घर पर आए और कहा कि वह सरीन साहब के कुछ दस्तावेज देने आए हैं। दरवाजा खोलते ही उन्होंने उन्हें और उनकी बेटी को गन प्वाइंट पर ले लिया और मुंह और हाथ पर टेप चिपकाकर बंधक बना लिया।

विरोध करने पर बदमाशों ने पिस्टल की बट से सिर और नाक पर हमला कर उन्हें लहूलुहान कर दिया और बेटी के साथ भी मारपीट की। इसके बाद बदमाशों ने करीब 45 मिनट तक घर का कोना-कोना खंगालकर 17 लाख रुपये के जेवर, सात लाख रुपये कैश और मोबाइल लूट लिया। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी मुनिराज जी., एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली। आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर बदमाश उनमें कैद मिले। दो बाइकों पर चार बदमाश थे, जबकि एक पैदल था। दो बदमाश नीचे खड़े रहे और तीन ने मकान की पहली मंजिल पर जाकर घटना को अंजाम दिया। एसएसपी मुनिराज जी. का कहना है कि घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच समेत चार टीमें गठित की गई हैं। फुटेज के आधार पर बदमाशों को ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।

पिस्टल तान बदमाशों ने 45 मिनट तक खंगाला घर

बेखौफ बदमाशों ने नेहरू नगर थर्ड में डकैती की वारदात को तसल्ली के साथ अंजाम दिया। कारोबारी रमन सरीन की पत्नी और बेटी को बंधक बनाने के बाद बदमाशों ने करीब 45 मिनट तक घर का कोना-कोना खंगाला। इस दौरान बदमाशों ने मां-बेटी को कई बार गोली मारने की धमकी दी। खौफजदा मां-बेटी बंधक हालत में एक तरफ बैठी रहीं और बदमाश लूटपाट करते रहे। कारोबारी रमन सरीन दो मंजिला मकान में पहले फ्लोर पर रहते हैं, जबकि ग्राउंड फ्लोर खाली पड़ा है। दिनदहाड़े वारदात करने वाले बदमाशों को रमन सरीन के परिवार और घर की हर जानकारी थी। उन्होंने रमन सरीन का नाम लेकर गेट खुलवाया। तीन अनजान लोगों को देखकर पत्नी गीता को शक हुआ, पर बदमाश धक्का देकर घुस गए।

शादी के लिए रखे थे गहने

रमन सरीन की बेटी विधि की शादी तय हो चुकी है। एक महीने बाद बेटी की शादी करनी थी, लेकिन करीब 15 दिन पहले बीमारी के चलते उनके पिता राजकुमार सरीन का देहांत हो गया। जिसके चलते शादी स्थगित करनी पड़ी। शादी अगले साल होनी थी, लेकिन तारीख निर्धारित नहीं हुई थी। कारोबारी की पत्नी गीता सरीन ने बताया कि बदमाशों द्वारा लूटे गए जेवर उन्होंने बेटी की शादी के लिए खरीदे थे।

रेकी के बाद वारदात

बदमाशों ने पूरी रेकी के बाद घटना को अंजाम दिया। परिवार पहली मंजिल पर रहता है, लिहाजा बदमाश सीधे वहीं गए। रमन सरीन और उनका बेटा जिस वक्त घर पर नहीं थे, उसी दौरान बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। इतना ही नहीं, बदमाश यह भी जानते थे कि रमन सरीन की बेटी डेंटिस्ट है और नौकरी करती है। लूटपाट के दौरान बदमाशों ने इस बात का जिक्र भी किया था। आईजी प्रवीण कुमार ने कहा, 'घटनास्थल का मौका-मुआयना किया गया है। कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। उन्हें वेरिफाई किया जा रहा है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।' स्थानीय पार्षद अनिल स्वामी ने बताया कि नेहरू नगर थर्ड में दिनदहाड़े डकैती पड़ जाएगी, यह कोई सोच भी नहीं सकता। घटना के बाद से इलाके के लोगों में दहशत है। उन्होंने क्षेत्र में गश्त बढ़ाने और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की मांग की है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook