ब्रेकिंग न्यूज़

दुर्ग : धान खरीदी का निरीक्षण करने कलेक्टर  पहुंचे जेवरा सिरसा धान उपार्जन केंद्र
सभी जरूरी इंतजाम सुनिश्चित करने के लिए निर्देश

दिनभर डटी रही जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम

दुर्ग जिले के 90 धान उपार्जन केंद्रों में 45 हजार क्विंटल से अधिक धान खरीदा गया

दुर्ग : प्रदेश के साथ-साथ आज दुर्ग जिले के सभी धान उपार्जन केंद्रों में भी धान खरीदी शुरू हो गई ।धान खरीदी कार्य का निरीक्षण करने के लिए दिन भर जिला प्रशासन की टीम लगी रही. संभाग आयुक्त श्री टीसी महावर ,कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भूरे सहित जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया।
No description available.

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने आज जेवरा सिरसा स्थित धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया। यहाँ उन्होंने जारी किये जाने वाले टोकन की जानकारी ली। पहले दिन आये किसानों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। धान खरीदी केंद्रों में सभी तरह की व्यवस्था होनी चाहिए।
No description available.

उन्होंने कहा कि समिति प्रबंधक बारदानों आदि की व्यवस्था भी देख लें। कलेक्टर ने एसडीएम श्री खेमलाल वर्मा तथा खाद्य नियंत्रक को इसकी नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए।
No description available.
 
उन्होंने धान खरीदी से सम्बंधित रजिस्टर एवं अन्य दस्तावेज भी देखे। उन्होंने कहा कि खरीदी पूरी तरह पारदर्शी हो। इसके लिए शासन ने जो मानक तय किये हैं उसके अनुरूप कार्य हो।

उन्होंने स्टैकिंग आदि की जानकारी भी ली। उन्होंने यह कार्य व्यवस्थित रूप से करने कहा। उन्होंने समिति प्रबंधकों से कहा कि आने वाले समय में धान की आवक बढ़ेगी, अभी से इसके प्रबंधन की तैयारी कर लें।
 
एसडीएम श्री हेमलाल वर्मा ने बताया कि जिले के 90 धान उपार्जन केंद्रों में आज 45 हजार क्विंटल से अधिक धान खरीदी की गई है उन्होंने बताया कि हर केंद्र में 35,000 बारदाने उपलब्ध है। श्री वर्मा ने बताया कि प्रत्येक धान खरीदी केंद्र में करीब12 से 15 टोकन जारी किए गए थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook