ब्रेकिंग न्यूज़

दुर्ग : संभागायुक्त और आईजी पहुंचे साल्हेवाड़ा, बॉर्डर इलाकों में चेक पोस्ट देखे
कहा अवैध धान पर करें कार्रवाई, एसडीएम एसडीओपी को कहा किसी भी समय करें पेट्रोलिंग

हर समय रहे अलर्ट की स्थिति

दुर्ग : दुर्ग के संभागायुक्त श्री टीसी महावर तथा आईजी श्री विवेकानंद सिन्हा ने आज धान खरीदी के पहले दिन ही साल्हेवाड़ा चेक पोस्ट का निरीक्षण किया।
 
उन्होंने यहां मौजूद अधिकारियों को कहा कि धान खरीदी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को सबसे अच्छा रेट दे रही है। स्वाभाविक रूप से इससे पड़ोसी राज्यों से अवैध धान के आशंका बनेगी। चेक पोस्ट पर अलर्ट मोड पर रहने से इस पर रोक लगेगी।

उन्होंने कहा कि अंदरूनी रास्तों में भी नजर रखें। इसके लिए मोबाइल टीम हमेशा तैयार रहे और अपनी नजर रखे। उन्होंने एसडीएम एवं एसडीओपी से कहा कि टीम बनाकर पेट्रोलिंग करें। पेट्रोलिंग रात में किसी भी वक्त होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सख्ती से अच्छा मैसेज जाता है और अवैध तरीकों से अपना धान खपाने वाले हतोत्साहित होंगे। इस दौरान एसपी श्री श्रवण भी उपस्थित थे।  संभागायुक्त ने धान खरीदी केंद्रों में भी इस पर नजर रखने कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि यहां किसानों की सुविधा का भी पूरा ख्याल रखें।

उन्होंने कहा कि धान खरीदी की मॉनिटरिंग सबसे अहम है। इस संबंध में किसी भी तरह से कोताही बरती गई तो सख्त कार्रवाई संबंधित अधिकारी कर्मचारी पर की जाएगी। उन्होंने चेक पॉइंट पर और मोबाइल ड्यूटी में लगे अधिकारियों की जानकारी भी ली और उनसे इस संबंध में की जा रही तैयारियों की जानकारी भी ली। संभागायुक्त ने खाद्य अधिकारी से समितियों में व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने बारदाने की स्थिति, टोकन  कटने आदी की जानकारी भी ली।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook