ब्रेकिंग न्यूज़

 दुर्ग : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भिलाई के अकादमिक क्षेत्र और भवनों के सुपरस्ट्रक्चर का मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल रखेंगे आधारशिला

 दुर्ग : 1 दिसंबर 2020 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भिलाई भारत के उच्च शिक्षा संस्थानों और राष्ट्रीय महत्व के संस्थान की सबसे प्रतिष्ठित श्रृंखला का हिस्सा है, जो 2022 तक अपने स्थायी परिसर में जाने के लिए तैयार है। एलएंडटी ने अकादमिक ब्लॉकों के आधार के साथ निर्माण के लिए निरंतर प्रगति की है।

अकादमिक क्षेत्र के लिए भूमिपूजन और भवनों के अधिरचना का प्रारंभ माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा 2 दिसंबर 2020 को दोपहर 01ः00 बजे किया जाएगा यह संस्थान दुर्ग जिले के कुटेलाभाठा भिलाई में स्थापित किया जा रहा है।

श्री ताम्रध्वज साहू, लोक निर्माण विभाग मंत्री, श्री रवींद्र चैबे कृषि और जैव प्रौद्योगिकी विभाग, श्री उमेश पटेल तकनीकी शिक्षा मंत्री, श्री गुरु रुद्र कुमार लोक स्वस्थ्य यांत्रिकी विभाग, श्री विजय बघेल संसद सदस्य और सुश्री सरोजपांडे संसद सदस्य भी इस अवसर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा आई आईटी भिलाई स्थायी परिसर के 3 डी वास्तु शिल्प मॉडल का अनावरण स्थायी परिसर में किया जाएगा। प्रोफेसर रजत मून  निदेशक भारतीय प्रौद्योगिक संस्थान भिलाई ने बताया की अधिरचना के निर्माण के लिए सभी प्रारंभिक कार्य पूरे किये गए हैं।

निर्माण कार्य के पहले चरण में 18 व्याख्यान हॉल और कक्षाओं अभियांत्रिकी एवं विज्ञान विभागों के लिए दो भवन पुस्तकालय और आईटीआई भवन के साथ साथ एक अबसरवेटरी टॉवर तीन छात्रावास और कई अन्य संरचनाओं के बीच तीन आवासीय टॉवर शामिल हैं। भूमि पूजन समारोह का आयोजन सभी सामाजिक दूरियों के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook