ब्रेकिंग न्यूज़

जिले  में 61 ग्राम पंचायतों ने शत प्रतिशत पूर्ण किये स्वीकृत पीएम आवास
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
सूरजपुर : कलेक्टर श्री रोहित व्यास के निर्देश व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती कमलेश नंदिनी साहू के मार्गदर्शन में शासन की महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में निरंतर प्रगति आ रही है। राज्य से जिले को प्राप्त 37568 आवासों की स्वीकृति के विरुद्ध 34509 (92 प्रतिशत) आवास पूर्ण हो चुके है।
 
शेष आवासों के हितग्राहियों से लगातार संपर्क करते हुए, जल्द आवास पूर्ण करके राशि प्राप्त कर लेने संबंधी समझाइश दी जा रही है। प्राप्त जानकारी अनुसार जिले की 61 ग्राम पंचायतें ऐसी हैं, जिन्होंने अपने ग्राम पंचायत के समस्त आवासों को पूर्ण कर लिया है। जिसमें प्रतापपुर से सबसे ज्यादा 43, रामानुजनगर से 9, सूरजपुर से 5, प्रेमनगर से 3 तथा भैयाथान से 1 ग्राम पंचायत शामिल है।

जिले को अभी भी 3059 आवास पूर्ण करने है, जिसमें हितग्राहियों को सहभागिता बहुत महत्वपूर्ण है। ज्ञात हो, कि योजना में आवास निर्माण हेतु अग्रिम राशि सीधे हितग्राहियों के खाते में हस्तांतरित की जाती है एवं हितग्राही स्वयं से अपने आवास का निर्माण कार्य पूर्ण कराते है। विभाग का सभी हितग्राहियों से अपील है कि अपने आवास को जल्द पूर्ण कराएं और योजना से चार किस्तों में प्राप्त होने वाली कुल राशि 1,20,000 की तथा 90 मानव दिवस की मजदूरी राशि प्राप्त करें।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook