ब्रेकिंग न्यूज़

शेयर बाजार कारोबार प्रमुख रूप से लाभ में हैं
मुंबई : वै‎श्विक बाजारों से ‎मिले कमजोर रुख के बीच गुरुवार के कारोबारी ‎दिन घरेलू शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ खुले। तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 122 अंक चढ़कर 82,474 पर खुला जबकि निफ्टी 50 भी तेजी के साथ 51 अंक ऊपर 25,250 पर खुला। इसके अलावा 13 प्रमुख सेक्टर में से ग्यारह हरे निशान में चल रहे थे जबकि घरेलू स्तर पर केंद्रित स्माल और मिड कैप में लगभग 0.5 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। सेंसेक्स की कंपनियों में अल्ट्रा सीमेंट का शेयर सबसे ज्यादा 1.68 प्रतिशत बढ़कर कारोबार कर रहा था। इसके अलावा टाइटन, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील और टाटा स्टील के शेयर प्रमुख रूप से लाभ में थे।

दूसरी तरफ, एचसीएल टेक के शेयर में सबसे ज्यादा 0.55 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। साथ ही भारी एयरटेल, नेस्ले इंडिया के शेयर भी प्रमुख रूप से गिरावट में थे। वहीं लगातार 14 दिनों की तेजी दर्ज करने के बाद एनएसई का बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी-50 बुधवार को 81.15 अंकों की गिरावट के साथ 25,198.70 के लेवल पर बंद हुआ। बीएसई सेंसेक्स 202.80 अंक गिरकर 82,352.64 पर बंद हुआ। बेंचमार्क निफ्टी 50 ने बुधवार को अपनी सबसे लंबी सकारात्मक रैली का सिलसिला तोड़ दिया। हालांकि, सप्ताह की शुरुआत में इंडेक्स अपने सार्वज‎निक उच्च स्तर पर पहुंच गया था।
 
दूसरी तरफ अमेरिका के कमजोर आर्थिक आंकड़ों ने मंदी की चिंताओं को एक बार फिर जन्म दे दिया है और इसका पिछले सत्र में वैश्विक बाजारों पर असर पड़ा। वहीं कमजोर अमेरिकी श्रम बाजार डेटा और एक प्रमुख फेडरल रिजर्व अधिकारी की टिप्पणियों ने आक्रामक ब्याज दर में कटौती के मामले को बल दिया है। इस बीच बुधवार को लगभग 2 प्रतिशत की गिरावट के बाद एमएससीआई एशिया पूर्व-जापान इंडेक्स में 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ एशियाई बाजारों में गुरुवार को तेजी आई। (एजेंसी)

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook