ब्रेकिंग न्यूज़

प्री-बीएड व डीएलएड की प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
दो पाली में जिले के 11 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा
 
बनाए गए थे 39 केंद्र, केन्द्रों में रही कड़ी सुरक्षा

जशपुर : छत्तीसगढ़ व्यापमं की ओर से प्रदेश भर में रविवार को प्री-बीएड और प्री डीएलएड की प्रवेश परीक्षा ली गई। परीक्षा दो पाली में आयोजित हुई, प्रथम पाली में प्री. बीएड प्रवेश परीक्षा सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक हुई  तथा द्वितीय पाली में प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा अपराहन 2.00 बजे से 4.15 बजे तक आयोजित हुई।
 
जिले के 11 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

परीक्षा के बेहतर संपादन हेतु ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए थे। दो पाली में आयोजित परीक्षा में जिले के 11 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जिसमें प्री-बीएड परीक्षा में 5147 परीक्षार्थी और प्री-डीएलएड में कुल 6621 परीक्षार्थी शामिल हुए। दोनों प्रवेश परीक्षा के लिए जिले भर से 16 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। इस तरह प्री-बीएड में कुल 2046 और प्री-डीएलएड में 2593 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

जिले में बनाए गए थे 39 केंद्र, केन्द्रों में रही कड़ी सुरक्षा

प्री-बीएड के लिए 17 परीक्षा केंद्र एवं डीएलएड के लिए 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा जशपुर एवं कुनकुरी में आयोजित हुई। जशपुर में बीएड के लिए 15 एवं डीएलएड के 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। वही कुनकुरी में बीएड के लिए 2 व डीएलएड के लिए सात परीक्षा केंद्र बनाए  गए थे। जहां  कड़ी सुरक्षा के बीच यह परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने हेतु परीक्षा पूर्ण कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने नोडल एवं ऑब्जर्वर की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। सुरक्षा के लिए पुलिस बल की तैनाती रही।

जिला प्रशासन की ओर से सभी परीक्षा केन्द्रों पर किए थे कड़े इंतजाम

जिले में परीक्षा केन्द्रों पर टेबल कुर्सी, बिजली, पंखा, पानी सहित अन्य जरूरी आवश्यकताओं की व्यवस्था बेहतर ढंग से की गई थी। केन्द्रों प्रवेश से पहले सुरक्षाकर्मियों द्वारा परीक्षार्थियों की कड़ी जांच की गई। जिला प्रशासन की ओर से सभी परीक्षा केन्द्रों पर कड़े इंतजाम किए गए थे । परीक्षा को लेकर सभी सेंटर पर डेढ़ घंटे पहले ही परिक्षार्थियों की एंट्री शुरू की गई थी । परिक्षार्थियों के एडमिट कार्ड और फोटो आईडी कार्ड से जांच के साथ ही नकल रोकने के लिए तलाशी ली गई। इसके बाद परिक्षार्थियो को एग्जाम सेंटर में एंट्री मिली। इसके बाद परीक्षा शुरू हुई। जिले भर में बनाए गए सभी केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook