ब्रेकिंग न्यूज़

एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत जशपुर में कार्यक्रम आयोजित
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
जशपुर विधायक रायमुनी भगत, एसपी और डीएफओ ने किया पौधरोपण
 
केंद्रीय विद्यालय सहित जशपुर वनमंडल परिक्षेत्र में किया गया पौधरोपण
 
छात्र-छात्राओं ने पौधरोपण कर संरक्षण का लिया संकल्प
 
जशपुर : विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बुद्ध जयंती पार्क, नई दिल्ली में पीपल का पौधा लगाकर ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान की शुरुआत की है। जिसके बाद देश भर में इस अभियान के तहत वृहद पौधरोपण का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज जशपुर वन विभाग द्वारा जशपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय सहित जशपुर वनमंडल परिक्षेत्र में “एक पेड़ मां के नाम” पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
 
केंद्रीय विद्यालय में आयोजित  कार्यक्रम में जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी  भगत, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री राजू गुप्ता, एसपी श्री शशि मोहन और डीएफओ श्री जितेंद्र उपाध्याय सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। जहां विधायक श्रीमती  रायमुनी  भगत, एसपी, एएसपी और डीएफओ सहित सभी नए पौधरोपण किया। वही विद्यालय  के छात्र-छात्राओं ने पौधरोपण कर संरक्षण का संकल्प लिया। 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने बताया कि “एक पेड़ मां के नाम” अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर की गई थी। धरती मां ही हमारे जीवन का आधार है, इसलिए हमारा कर्तव्य है कि हम धरती मां का ख्याल रखें। मां के नाम पेड़ लगाने से मां का सम्मान होगा और धरती मां की भी रक्षा होगी। हमें पौधों के संरक्षण का भी संकल्प लेना चाहिए। इस पौधारोपण कार्यक्रम और ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान को सफल बनाने के लिए डीएफओ श्री जितेंद्र उपाध्याय के अगुआई में एसपी, एएसपी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों नए कार्यक्रम में भाग लिया।
 
वही इस कार्यक्रम ने पर्यावरण संरक्षण के महत्व को बल दिया, साथ ही जनसहभागिता को भी प्रोत्साहित किया। ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान धरती की हरियाली को बढ़ावा देने और पर्यावरण संतुलन बनाए रखने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह कार्यक्रम “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के तहत सफलतापूर्वक आयोजित किया गया और लोगों को पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास कराया। पौधारोपण अभियान में सभी ने इन पौधों के संरक्षण का भी संकल्प लिया।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook