ब्रेकिंग न्यूज़

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और ज़िला प्रशासन की धरना और प्रदर्शन की जगह को ले कर हुई बैठक
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
बेमेतरा : में कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य भविष्य में आयोजित होने वाले विरोध धरना और प्रदर्शन के लिए उचित स्थान का चयन करना था। बैठक में कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि धरना और प्रदर्शन लोकतंत्र का अभिन्न हिस्सा हैं, लेकिन इन्हें अनुशासन और कानून के दायरे में रहकर आयोजित किया जाना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि सही स्थान का चयन करने से न केवल प्रशासन को सुविधाजनक होगा, बल्कि आम जनता को भी कम असुविधा होगी।
 
 
पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने सुरक्षा और यातायात संबंधी पहलुओं पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि कई बार बिना पूर्व सूचना के विरोध, धरना-प्रदर्शन होने से यातायात व्यवस्था और आम जनता को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि विरोध,धरना और प्रदर्शन के लिए कुछ स्थायी स्थानों का चयन किया जाएगा, जहां कानून-व्यवस्था को बनाए रखना आसान होगा। इसके अलावा, विरोध,धरना-प्रदर्शन की सूचना पूर्व में देना अनिवार्य होगा ताकि प्रशासन उचित प्रबंध कर सके।
 
बैठक में भाजपा - ओम प्रकाश जोशी (जिला अध्यक्ष ), राजेंद्र शर्मा, मोंटी साहू, योगेश वर्मा,कांग्रेस - बंशीलाल पटेल, ऋषि वर्मा, अन्य में - शशांक बारले, नीलेश साहू, सूरज कुमार, लुकेश वर्मा और ज़िला प्रशासन के अधिकारी जिला पंचायत सीईओ श्री टेकचंद अग्रवाल, अपर कलेक्टर अनिल बाजपेयी,  संयुक्त कलेक्टर अंकित गर्ग, एसडीएम घनश्याम सिंह तंवर सहित उपस्थित थे। 

प्रतिनिधियों ने भी अपनी राय और सुझाव प्रस्तुत किए। अंततः सर्वसम्मति से कुछ स्थानों का परीक्षण एवं निरीक्षण कर चयन किया किए जाने पर विचार हुआ।  परीक्षण एवं निरीक्षण  और आम जन को कोई असुविधा ना हो इन सब बातों को ध्यान में रख कर निर्णय लिया जायेगा। इसके बाद ही जहां भविष्य में धरना-प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे। बैठक में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए सभी दलों से सहयोग की अपील की गई।
 
प्रतिनिधियों ने प्रशासन के इस प्रयास की सराहना की और आश्वासन दिया कि वे नियमों का पालन करेंगे। इस निर्णय से बेमेतरा में आगामी आंदोलनों को व्यवस्थित और सुचारू रूप से संचालित करने में मदद मिलेगी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook