ब्रेकिंग न्यूज़

वयोवृद्ध व्यक्तियों के चिकित्सकीय जांच हेतु शिविर का आयोजन आज

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

बेमेतरा : जिले के वयोवृद्ध जनों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बेमेतरा जिला चिकित्सालय सहित ज़िले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों बेरला, साजा, नवागढ़, और खंडसरा में कल  23 सितंबर को नि:शुल्क चिकित्सकीय जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर का उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ प्रदान करना और उनकी नियमित स्वास्थ्य जांच कर उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना है।
 
शिविर के दौरान वयोवृद्ध व्यक्तियों का संपूर्ण चिकित्सकीय परीक्षण किया जाएगा। इसके अंतर्गत विभिन्न प्रकार की जांचें, परीक्षण, और स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याओं का निदान किया जाएगा। साथ ही, जिन्हें आवश्यकता होगी उन्हें उपचार प्रदान किया जाएगा। शिविर में जांच के बाद सभी योग्य वयोवृद्ध व्यक्तियों के लिए आभा आईडी (आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट) और आयुष्मान कार्ड भी बनाए जाएंगे। यह कार्ड उन्हें सरकारी योजनाओं के तहत चिकित्सा लाभ प्राप्त करने में मदद करेगा।

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. यशवंत कुमार ध्रुव और कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. भेखराम साहू ने बताया कि जिले के सभी वयोवृद्ध नागरिकों को इस शिविर का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने ज़िले के सभी वृद्ध जनों से अपील की है कि वे संबंधित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र या जिला चिकित्सालय में समय पर पहुंचकर इस नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में भाग लें और अपने स्वास्थ्य की जांच कराएं।
 
इस नि:शुल्क शिविर में विभिन्न प्रकार के रोगों की पहचान और रोकथाम के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम मौजूद रहेगी, जो वृद्धावस्था से जुड़े सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं जैसे रक्तचाप, मधुमेह, हृदय रोग, ऑर्थोपेडिक आदि अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में भी जानकारी दी जायेगी।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook