ब्रेकिंग न्यूज़

 तीन मतदान केन्द्रों को दिव्यागकर्मी कर रहे हैं संचालित

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

जशपुर : लोकसभा निर्वाचन 2024 में जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र में एक-एक दिव्यांग मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान केन्द्र में सुबह से ही मतदाता हाथ में पर्ची लिए लाइन में लगकर अपने मतदान करने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दिए। 

वोट देने आए मतदाताओं ने बताया कि इस बार उनका मतदान करने का अनुभव बहुत ही अच्छा रहा। मतदान केन्द्र बहुत ही आकर्षक और सुन्दर लग रहा है। दिव्यांग केन्द्र में मतदाता मतदान कर बहुत खुश दिखाई दिए। दिव्यांग मतदान केन्द्र में सुबह 8 बजे से ही मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। मतदान केंद्रों में मतदाता सुबह से ही वोट डालने के लिए पहुंच रहे हैं। इस बार दिव्यांग मतदान केन्द्र आकर्षण का केन्द्र भी बने रहे। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से दिव्यांग मतदान केन्द्रों में आकर्षक चित्रण व सजावट की गई है।
 
प्रवेश द्वार के साथ मतदान केन्द्रों की रंगीन कपड़ो व कारपेट का उपयोग किया गया है। बूथ को फूलो व गुब्बारो से सजाया गया है। साथ ही सभी दिव्यांग मतदान केद्रों में सेल्फी जोन भी बनाया गया है। इस मतदान केन्द्र की खासियत यह रही है कि इसके संचालनकर्त्ता सभी मतदान अधिकारी दिव्यांग है। 

विधानसभा जशपुर में मतदान केन्द्र क्रमांक 273 स्वामी आत्मानंद हिन्दी उत्कृष्ट विद्यालय जशपुर मीटिंग हॉल, विधानसभा कुनकुरी में मतदान केन्द्र क्रमांक 84 प्राथमिक शाला भवन गड़ाकटा एवं विधानसभा पत्थलगांव में मतदान केन्द्र क्रमांक 223 माध्यमिक शाला भवन लुड़ेग को दिव्यांग मतदान केन्द्र बनाया गया है। 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook