ब्रेकिंग न्यूज़

 कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण करें - कलेक्टर

लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए त्वरित कार्यवाही करें

धान खरीदी केंद्रों में धान को बारिश से बचाने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के दिए निर्देश

महासमुंद : कलेक्टर श्री प्रभात मलिक ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक लेकर सभी विभागों के लंबित एवं निराकृत प्रकरणों की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी धान खरीदी केन्द्र के प्रभारी को धान को बेमौसम बारिश से बचाने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। इसके तहत सभी केन्द्रों में कवर कैंप रखने कहा गया है। उन्होंने सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, सहकारिता, बैंक, खाद्य विभाग एवं नोडल अधिकारियों को फील्ड में जाकर धान उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण करने कहा है।
 
उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सभी उपार्जन केन्द्रों में धान की स्केटिंग बारिश से बचाव के लिए उचित तरीके से ढका हुआ हो, यह सुनिश्चित करें। किसी भी स्थिति में धान खराब न हो। साथ ही कहा कि खरीदी के साथ-साथ उठाव भी जारी रखें। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री एस. आलोक, अपर कलेक्टर श्री दुर्गेश वर्मा, निर्भय साहू, एसडीएम श्री उमेश साहू, श्रीमती सृष्टि चंद्राकर, श्री ओंकारेश्वर सिंह सहित डिप्टी कलेक्टर एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।
 
विधानसभा निर्वाचन सम्पन्न होने के पश्चात आयोजित समय-सीमा की पहली बैठक में कलेक्टर ने निर्वाचन कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को उनके जिम्मेदारी पूर्वक किए गए कार्यों के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही जिले के मीडिया कर्मियों को भी निर्वाचन प्रक्रिया में सकारात्मक कव्हरेज के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी समय-सीमा पत्रक, जन शिकायत, मुख्यमंत्री जन चौपाल के कोई भी प्रकरण और पत्र लंबित नहीं होना चाहिए। उसे तत्काल निराकरण करके पोर्टल में एंट्री करना सुनिश्चित करें। उन्होंने राजस्व प्रकरणों, नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन आदि को प्राथमिकता से तथा समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में जहां-जहां अतिक्रमण की शिकायत आती है वहां जांच करते हुए अतिक्रमण हटाने की सख्त कार्यवाही करें। बैठक में शहरों के बीच से गुजरने वाले रेत के परिवहन पर रोक लगाने तथा वैकल्पिक मार्ग से परिवहन करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश खनिज अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी को दिए है।
 
कलेक्टर श्री मलिक ने 16 दिसम्बर को आयोजित होने वाले लोक अदालत के लिए सभी विभागों के लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए लोक अदालत में प्रकरण भेजने के निर्देश दिए है। बैठक में आंगनबाड़ी केन्द्रों में बिजली और पंखा की स्थिति के संबंध में जानकारी ली गई। साथ ही जिन आंगनबाड़ी केन्द्रों में मरम्मत की आवश्यकता है उसके लिए आवश्यकता अनुसार प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए है। सभी जनपद सीईओ को आंगनबाड़ी का निरीक्षण करते हुए गर्भवती माताओं को मिलने वाले गर्म भोजन की जानकारी लेने कहा गया है। साथ ही लोक सेवा केन्द्रों में आय, जाति और राजस्व संबंधित प्रकरणों के निराकरण के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। बैठक में कलेक्टर ने विभागवार बारी-बारी से लंबित प्रकरणों के निराकरण की जानकारी ली।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook