ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर :  सफलता की कहानी- वानांचल के बच्चे भी अब निजी स्कूल के तर्ज पर शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में  कर रहें हैं पढ़ाई

द न्यूज़ इंडिया समाचर सेवा

अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में सर्व सुविधायुक्त प्रयोगशाला, लाइब्रेरी सुसज्जित सभी सुविधाएं उपलब्ध है

पालक अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में प्रवेश दिलाकर खुश हैं

जिले में 08 स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय एवं 01 हिन्दी माध्यम विद्यालय का संचालन किया जा रहा है

पालकों ने छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

3500 बच्चे अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढाई कर रहें हैं

No description available.

जशपुर : छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जशपुर जिले के बच्चों को स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट विद्यालयों के माध्यम से अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए सार्थक प्रयास किया जा रहा है। जिले में 08 विकासखण्डों में स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम एवं 01 हिन्दी माध्यम विद्यालय संचालन किया जा रहा है। पालकों एवं बच्चों में भी उत्साह बना हुआ है और बच्चे नियमित विद्यालय में अध्ययन कर रहें हैं। पालकों ने खुशी भी जताई की छत्तीसगढ़ शासन द्वारा बच्चों के लिए शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल की सुविधा सारे विकास खण्ड में कराई गयी है और बच्चों निजी स्कूल की तर्ज पर ही शासकीय स्कूलों में शिक्षा दी जा रही है। सभी विकासखण्डों के अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में लगभग 3800 सीटे निर्धारित की गई है। इनमें से 3500 सीटों में प्रवेश लेकर बच्चें पढ़ाई कर रहें हैं।

No description available.

कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में सभी अग्रेजी माध्यम स्कूल में बुनियादी सुविधाएॅ उपलब्ध कराया गया है। इसी कड़ी में सत्र 2019-20 से प्रारंभ स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में 480 सीट अंग्रेजी माध्यम के कक्षा 1 ली से 12 वीं तक के विद्यार्थी अध्ययनरत है। विद्यालय के प्रारंभ होने से स्थानीय पालकों में अपने बच्चों को प्रवेश दिलाने के प्रति जबरदस्त रुचि दिखाई देती है। विद्यालय में प्रत्येक दिवस प्रत्येक विद्यार्थी द्वारा प्रत्येक कक्षा में क्या सीखा जाता है, उसको ऑनलाईन पालकों के साथ प्रतिदिन साझा किया जाता है। महत्वपूर्ण यह है कि कक्षा 11 वीं और 12 वीं के बच्चों को आई.आई.टी.-नीट परीक्षा की भी तैयारी कराई जा रही है।

सभी विद्यालयों में अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ प्रयोगशालाएं, पुस्तकालय और सुसज्जित कक्षा तैयार किए जा रहे हैं। जिले में स्वामी आत्मानंद विद्यालय प्रारंभ किए जाने से पूरे जिले के पालको में काफी उत्साह देखा जा रहा है। शासकीय विद्यालयों के प्रति अब पालको का विश्वास पहले से बढ़ा है और सभी बच्चों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा मिल सके। इसके लिए शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत हैं। बच्चों के पालकों ने छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook