ब्रेकिंग न्यूज़

 85 प्लस एवं दिव्यांग मतदाताओं का कराया गया होम वोटिंग
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
जिले के होम वोटिंग में 84 मतदाताओं ने भारी उत्साह के साथ किया मतदान 
होम वोटिंग के लिए कुल 87 मतदाता किए गए थे पंजीकृत
जशपुर : जशपुर जिले के तीनों विधानसभा में 85 प्लस एवं दिव्यांग मतदाताओं का होम वोटिंग 28 एवं 29 अप्रैल को कराया गया। जिसमें 85 प्लस के वृद्धि मतदाताओं में भारी उत्साह एवं जोश देखने को मिला। उत्साह को देखते हुए मतदान की पूरी प्रक्रिया 28 अप्रैल 2024 को ही पूर्ण कर लिया गया। दुर्भग्यवश पंजीकृत मतदाताओं में जशपुर विधानसभा के एक मतदाता एवं कुनकुरी विधानसभा के एक मतदाता जो 85 प्लस के थे उनका निर्वाचन के पहले आकस्मिक निधन हो गया एवं कुनकुरी विधानसभा के एक मतदाता का रायपुर में उच्च चिकित्सीय ईलाज होने के कारण मतदान नहीं कर पाए।
 
 
इस प्रकार जिले में जशपुर विधानसभा के 29 में से 28 मतदाताओं ने मतदान किया। कुनकुरी विधानसभा में 28 मतदाताओं में से 26 ने मतदान किया और पत्थलगांव विधानसभा में सभी 30 में से 30 मतदाताओं ने मतदान किया। इस तरह जिल के कुल 87 में से 84 मतदाताओं ने मतदान कर जागरूकता का परिचय दिया है। 

जशपुर विधानसभा में 24 पंजीकृत 85 प्लस के मतदाता थे और 05 दिव्यांग मतदाता पंजीकृत थे। जिसमें 04 दिव्यांग मतदाताओं ने मतदान किया एवं एक मतदाता का निधन होगया। इसी प्रकार कुनकुरी विधानसभा में 85 प्लस के 18 में से 16 मतदाताओं ने मतदान किया और 10 पंजीकृत दिव्यांगजनों ने शत् प्रतिशत मतदान किए। 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook