ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : लापरवाही बरतने वाले निर्माण एजेंसियों को नोटिस देकर काली सूची में डाले

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 


 
कलेक्टर ने लोक निर्माण, जल संसाधन और एनएच विभाग के निर्माण कार्य की समीक्षा की

निर्माण कार्य धीमी प्रगति पर कार्यपालन अभियंता और एसडीओ को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

जशपुर : कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग और जल संसाधन विभाग के विभागीय कार्यो की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने सभी लंबित कार्यो को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। जिले में पानी खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रस्ताव बनाकर चिन्हांकित जलाशयों का भी चयन करने के लिए कहा गया है। उन्होंने एनएच के निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए एप्रोज रोड़ के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के लिए कहा है। साथ ही बीच-बीच में छूटे हुए रोड़ निर्माण के कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री अखिलेश साहू, लोक निर्माण विभाग, एनएच और जल संसाधन के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान जल संसाधन विभाग के अधिकारियों से भू-अर्जन के प्रकरणों और मुआवजा राशि वितरण के संबंध में भी जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यो की समीक्षा करते हुए धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए विभाग के कार्यपालन अभियंता और एसडीओ को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि निर्माण एजेंसी कार्य में लापरवाही या धीमी गति से कार्य कर रहें है तो नोटिस देकर कार्य एजेंसी बदलने की बात कही। साथ ही लापरवाही बरतने वाले कार्य एजेंसियों को काली सूची में डालने के निर्देश दिए हैं।

समीक्षा के दौरान उन्होंने हवाई पट्टीयों के निर्माण एवं विस्तार कार्य, मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना, नाबार्ड, जशपुर स्थित हवाई पट्टी के उन्नय का निर्माण कार्य, जशपुर से कुनकुरी, तपकरा, लवाकेरा मार्ग के सक्रिय पुल-पुलिया का चौड़ीकरण एवं उन्नय कार्य, कुनकुरी, कलिबा, रनपुर मार्ग, जशपुर सन्ना मार्ग, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेमताटोली से इण्डोर स्टेडियम पहुच मार्ग आदि निर्माण कार्य की विस्तार से समीक्षा की और कार्य को गंभीरता से पूर्ण करने की निर्देश दिए हैं। समीक्षा के दौरान उन्होंने शासकीय हाई स्कूल सिंगीबहार, मनोरा आईटीआई भवन, इंण्डोर स्टेडियम, पहाड़ी कोरवा बालक छात्रावास जशपुर और स्नातकोतर महाविद्यलाय के निर्माण कार्य को भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।
 

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook