ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया: स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से दिये निर्देश
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 
 
जिले में कोविड वैक्सीनेषन की प्रगति की ली जानकारी
No description available.
 
कोरिया:  कलेक्टर श्री एसएन राठौर की अध्यक्षता में गत षुक्रवार 19 फरवरी को जिला कलेक्टोरेट स्थित स्वान कक्ष में वीसी के माध्यम से समीक्षा बैठक संपन्न हुई। जिसमें कोविड-19 के नियंत्रण एवं बचाव नियमों का पालन करते हुए स्कूली छात्र-छात्राओं में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु सभी षासकीय एवं अषासकीय स्कूलों में जरूरी व्यवस्थाओं को सुनिष्चित करने आवष्यक दिषा निर्देष दिये गये। इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में सीईओ जिला पंचायत, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी तथा सहायक आयुक्त षामिल हुए तथा सभी जनपद मुख्यालयों में संबंधित एसडीएम, सीईओ, बीएमओ एवं बीईओ उपस्थित रहे।
No description available.
 
वीसी में कलेक्टर श्री राठौर ने स्कूलों के प्रवेष द्वार पर ही थर्मल स्केनर के द्वारा स्केनिंग किये जाने के निर्देष दिये। जिससे एन्ट्री पर ही बच्चों का तापमान मापा जा सके। साथ ही बच्चों में सर्दी, खांसी की भी जांच करने के निर्देष दिए। उन्होंने जिला षिक्षा अधिकारी के माध्यम से सभी बीएमओ एवं बीईओ को थर्मल स्केनर की स्कूलों में उपलब्धता सुनिष्चित कराने के निर्देष दिये हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों में थर्मल स्केनिंग की तैयारी रखें। साथ ही अनिवार्य रूप से बच्चों द्वारा मास्क पहनने एवं साबुन से हाथ धोने की व्यवस्था सुनिष्चित करें। सेनेटाईजेषन की व्यवस्था और एहतियात बेहद जरूरी है। हमारा प्रयास है कि बच्चों में संक्रमण प्रसार ना हो। पहले ही तैयारी कर रोकथाम की जा सके। आवष्यकता पड़ने पर स्कूल में एन्टीजन टेस्टिंग की तैयारी करने के लिए भी कलेक्टर ने निर्देष दिए।
No description available.
 
कलेक्टर ने बीईओ एवं बीएमओ को सभी षासकीय एवं अषासकीय स्कूलों में आवष्यक व्यवस्थाओं का भौतिक सत्यापन करने एवं कोविड नियमों का पालन सुनिष्चित कराने के निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि बच्चों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, सोषल डिस्टेंसिंग का पालन करने एवं कोविड 19 से बचाव के सभी निर्देषों का पालन करने के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि षिक्षक बच्चों को जागरूक करें, जिससे बच्चों का बचाव हो सके और आगामी परीक्षाओं के दौरान किसी तरह की समस्या ना हो।
 
वीसी में कलेक्टर श्री राठौर ने जिले में चल रहे कोविड वेक्सिनेषन अभियान की भी समीक्षा की। उन्होंने सभी फ्रंट लाईन वर्कर से टीकाकरण अवष्य करवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल सुरक्षित है। हमें षत-प्रतिषत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करना है। अपनी बारी आने पर अपने नजदीकी टीकाकरण साइट पर जाकर कोविड वैक्सीनेषन अभियान में टीकाकरण करवा कर अपनी सहभागिता सुनिष्चित करें।

कलेक्टर के निर्देष पर सभी एसडीएम ने स्कूलों के प्राचार्यों के साथ की बैठक
कलेक्टर श्री राठौर द्वारा षुक्रवार को हुई वीसी में सभी एसडीएम को शासकीय, अशासकीय हाईस्कूल व हायर सेकण्डरी स्कूल के प्राचार्यो के साथ बैठक कर स्कूलों में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जरूरी व्यवस्थाएं सुनिष्चित कराने के निर्देष दिये गये। जिसके परिपालन में सभी विकासखण्डों में संबंधित एसडीएम की उपस्थिति में समस्त शासकीय, अशासकीय हाईस्कूल व हायर सेकण्डरी स्कूल के प्राचार्यो की बैठक आहूत कर स्कूल संचालन में कोविड 19 की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए राज्य शासन से जारी निर्देशों को अनिवार्य रूप से पालन सुनिश्चित कराने निर्देशित किया गया। जिसमें बीएमओ, बीईओ, नगरीय निकाय के सीएमओ सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook