ब्रेकिंग न्यूज़

महासमुंद : ‘‘ऊर्जा संरक्षण एवं ऊर्जा दक्षता’’ पर जिला स्तरीय आॅनलाईन चित्रकारी एवं स्लोगन प्रतियोगिता 31 दिसम्बर तक
महासमुंद : ऊर्जा संरक्षण एवं ऊर्जा दक्षता के क्षेत्र में राष्ट्रीय जागरूकता अभियान 2020 के अंतर्गत विषय ‘‘ऊर्जा संरक्षण एवं ऊर्जा दक्षता’’ पर जिला स्तरीय आॅनलाईन चित्रकारी एवं स्लोगन प्रतियोगिता- 2020 का आयोजन 31 दिसम्बर 2020 तक किया जा रहा है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिसमें विकासखण्ड स्तर पर चयनित शासकीय एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थी इस प्रतियोगिता में शामिल होे सकते हैं।
 
चित्रकारी एवं स्लोगन प्रतियोगिता के लिए ग्रुप-ए में कक्षा पाॅचवीं से आठवीं एवं ग्रुप-बी में कक्षा नवमीं से 12वीं के विद्यार्थी भाग लेंगे। जिला स्तर पर चित्रकारी प्रतियोगिता में प्रत्येक ग्रुप के लिए पृथक-पृथक प्रथम पुरस्कार 05 हजार रूपए, द्वितीय पुरस्कार 03 हजार रूपए तथा तृतीय पुरस्कार 02 हजार रूपए है। इसी तरह स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 03 हजार रूपए, द्वितीय पुरस्कार 02 हजार रूपए तथा तृतीय पुरस्कार 01 हजार रूपए एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में छात्र चित्रकारी एवं स्लोगन अथवा दोनों में भाग लेने के लिए पात्र होंगे। चित्रकारी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए छात्र-छात्राओ को ए-3 अथवा ए-4 आकार की शीट में प्रतियोगिता के विषय पर आधारित अपनी कल्पना को चित्रित करना अनिवार्य होगा।

छात्र-छात्राओं को चित्रकला सामग्री जैसे पेंसिल, रंगीन पंेसिल, क्रेयाॅन, आॅयल पेस्टल्स अथवा पानी के रंगों का उपयोग करना होगा। शीट के अंत में छात्र-छात्राएं अपना नाम, कक्षा एवं स्कूल का नाम अनिवार्य रूप से लिखेंगे।
 
स्लोगन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए  प्रतियोगिता के विषय पर आधारित अधिकतम 02 स्लोगन स्कैच पेन से लिखेंगे एवं अंत में छात्र-छात्राएं अपना नाम, कक्षा एवं स्कूल का नाम लिखेंगे। इस प्रतियोगिता के संबंध में संबंधित कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook