ब्रेकिंग न्यूज़

 लंबोदर के इलाज के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से मिलेगी 02 लाख की मदद

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

सैकड़ों लोगों की के पूरे हुए अरमान

शहीद दिनेश पटेल के नाम पर होगा खरसिया सिविल हॉस्पिटल

खरसिया : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत रायगढ़ जिले के नगर पालिका खरसिया के विश्राम गृह में विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों से सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने रायगढ़ जिले के ग्राम सेमरा के सात वर्षीय लंबोदर के झटका बीमारी के इलाज के लिए 2 लाख रूपये की आर्थिक मदद की स्वीकृति दी तथा आगे के उपचार के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से इलाज करवाने के निर्देश दिए। आज लंबोदर के पिता श्री दुर्गेश अपनी पत्नी और पिता के साथ अपने सात वर्षीय बेटे लंबोदर के इलाज की आस लिए पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने नन्हे लंबोदर की समुचित उपाय के लिए आर्थिक मदद स्वीकृत करते हुए हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया। इसी प्रकार श्री बैगन लाल राठौर की मस्कुलर डिस्ट्रॉफी के उपचार के लिए के लिए 13 लाख रुपए की मंजूरी दी।

मुख्यमंत्री ने विभिन्न सामाजिक संगठनों की मांग पर खरसिया के सिविल हॉस्पिटल को शहीद दिनेश पटेल के नाम पर करने की सहमति प्रदान की। इसके लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कलेक्टर को निर्देशित किया। मुख्यमंत्री से मिलने वाले आज सैकड़ों लोगों ने के अरमान पूरे हुए। मुख्यमंत्री ने सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए कहा कि शासन की योजना के अंतर्गत सामाजिक संगठनों को शासन के निर्धारित दर से 10 प्रतिशत मूल्य पर 7500 वर्गफुट भूमि आवंटित करने का प्रावधान है। उन्होंने सभी उपस्थित प्रतिनिधियों को निर्धारित प्रक्रिया के तहत आवेदन करने का सुझाव दिया। साथ ही कहा कि समाज के नाम पर भूमि होने से उन्हें भवन बनाने के लिए विभिन्न मदों से राशि भी आवंटित की जा सकेगी। 

मुख्यमंत्री ने जैन समाज के प्रतिनिधियों की आगरा पर मंदिर निर्माण के लिए 10 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की। इसी प्रकार ब्राह्मण समाज के भवन निर्माण के लिए 8लाख रूपये मुस्लिम समाज की एक कब्रिस्तान के में विकास कार्याे के लिए 13 लाख रुपए, सिख समाज के गुरुद्वारा में लंगर भवन के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए, साहू समाज के भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए, खरसिया अधिवक्ता संघ में बार रूम फर्नीचर लाइब्रेरी आदि के लिए 10 लाख रुपए जैन समाज के भवन निर्माण के लिए 10 रुपए तत्काल स्वीकृति प्रदान की और सभी को समाज के विकास के लिए कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। खरसिया के श्री ओम प्रभु साहू के राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 44 वें स्थान पर चयनित होने पर उसे पेन डायरी उपहार स्वरूप प्रदान कर प्रोत्साहित किया। मुख्यमंत्री ने ओम प्रभु साहू के शिक्षा व्यवस्था के लिए 5 लाख रूपये की मंजूरी भी दी। साथ ही उनके  उज्जवल भविष्य की कामना की।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook