ब्रेकिंग न्यूज़

होटल में आग लगने से दर्जनों फंसे आपातकालीन दरवाजा नहीं खुला दम घुटने से दो लोगों ने दम तोडा...

एजेंसी

लखनऊ : प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में सोमवार को होटल लेवाना में आग लगने से दर्जनों लोग होटल में फंसे रह गए। होटल का आपातकालीन दरवाजा नहीं खुलने के कारण फायर ब्रिगेड की टीम को भी राहत कार्य में काफी परेशानी झेलनी पड़ी। होटल में आग लगने के कारण धुंआ भर गया, जिससे लोगों का दम घुटने लगा और दो लोगों ने दम तोड़ दिया।

होटल लेवाना में आग लगने की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम को फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए खिड़कियों के शीशों को तोड़ना पड़ा। होटल की खिड़कियों पर लोहे की पट्टियां लगी हुईं हैं। जिन्हें तोड़कर अंदर घुसने का रास्ता बनाया गया।

30 कमरों के होटल में ठहरे थे 18 लोग, स्टाफ भी प्रभावित


लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने बताया कि होटल में 30 कमरे हैं। हादसे के समय 18 कमरे बुक थे। कुछ लोगों ने हादसे से पहले होटल छोड़ा भी था। हमारे पास 30 से 35 लोगों के फंसे होने की सूचना थी। ज्यादातर को निकाल लिया गया है। रूम नंबर 204 में फंसे हुए शख्स को मोबाइल के जरिए ट्रेस किया गया।

एसीपी पीयूष मोर्डिया भी मौके पर थे। उन्होंने बताया कि कमरा नंबर 214 में अभी भी गेस्ट फंसे थे। होटल के दूसरी और तीसरी मंजिल पर धुंआ बहुत ज्यादा था। वहां फायर फाइटर को पहुंचने में परेशानी हो रही थी।

आग लगने के आधा घंटा बाद हुई जानकारी

होटल लेवाना में सुबह करीब 7.30 बजे कमरों में धुआं भरने लगा। आठ बजे होटल स्टाफ को इसका पता चला। दमकल को सूचना देने के बाद स्टाफ बचाव में जुटा। होटल के आस पास मौजूद लोगों ने बताया कि कई लोग खुद ही खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले। कई लोग हाथ में सामान लेकर बाहर आते दिखाई दिए।


Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook