ब्रेकिंग न्यूज़

भारी बारिश और भूस्खलन से 4 लोगो की मौत 12 घायल,13 लापता...

एजेंसी

उत्तराखंड : भारी बारिश और भूस्खलन ने उत्तराखंड में कहर बरपाया है। प्रदेश में अभी तक चार मौत हो चुकी है। 13 लापता और 12 घायल है। टिहरी जिले के धनौल्टी क्षेत्र में पलक झपकते ही एक घर मलबे में तब्दील हो गया। इस हादसे में एक ही परिवार के सात लोग दबे। जबिक दो शव निकाल लिए गए हैं।
 
धनोल्टी एसडीएम लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि मामले में पूरी नजर बनाई हुई है। वहीं राज्य में जगह-जगह से सामने आ रही आपदा की तस्वीरों के बाद सेनानायक एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला है।  उत्तराखण्ड राज्य में कल से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद राज्य के विभिन्न जिलों में तबाही का मंजर है। कहीं मलबा आने से मकान क्षतिग्रस्त हो गए है तो कहीं उफनती नदी नालों में लोग फंस गए है। रातभर से SDRF टीम यद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य मे पूर्ण ततपरता से कार्य कर रही है।

सेनानायक एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा ने भी मोर्चा संभाला हुआ है। वह स्वयं,आपदा से सबसे ज़्यादा प्रभावित क्षेत्र में मालदेवता में रेस्क्यू आपरेशन की कमान संभाले हुए है। वहीं दूसरी और उन्होंने वाहिनी मुख्यालय के सभी अधिकारी/कर्मचारियों व एसडीआएफ कंट्रोल रूम को भी हाई अलर्ट पर रखा है और राज्य भर में गतिमान सभी रेस्क्यू आपरेशन की पल-पल की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे है।

धनौल्टी में भूस्खलन से हुई दो मौत

 राजेन्द्र सिंह उम्र 35 वर्ष, पुत्र स्व0 गुलाब सिंह। शव बरामद।
- सुनीता देवी पत्नी राजेन्द्र सिंह। शव बरामद।
धनौल्टी में घायलों का रेस्क्यू जारी
कमांद सिंह उम्र 40 वर्ष पुत्र स्व0 प्रेम सिंह।
मगन देवी उम्र 60 वर्ष पत्नी स्व0 प्रेम सिंह।
रुकमणी देवी उम्र 35 वर्ष पत्नी कमांद सिंह।
सचिन उम्र 15 वर्ष पुत्र कमांद सिंह।
बीना उम्र 17 वर्ष पुत्री कमांद सिंह।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook