ब्रेकिंग न्यूज़

 दार्शनिक स्थल सारासोर पर चलाया गया सामूहिक श्रमदान सफाई अभियान
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
हाशिम खान 

सूरजपुर : जनपद पंचायत-भैयाथान की ग्राम पंचायत पहाड़अमोरनी के दार्षनिक स्थल सारासोर में आदरणीय कलेक्टर श्री रोहित व्यास एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती कमलेष नंदनी साहू की उपस्थिति में स्वच्छ भारत मिषन ग्रामीण के तहत सामूहिक स्वच्छता श्रमदान का आयोजन किया गया। महाषिवरात्री के अवसर पर उक्त दार्षनिक स्थल में विषाल मेले का आयेाजन प्रतिवर्ष होता है। मेले के आयोजन पश्चात उक्त स्थल पर अत्यधिक मात्रा मे सुखा कचरा प्लास्टिक, कागज इत्यादि का खुले में बिखरे पड़े होते है।
 
सामूहिक स्वच्छता श्रमदान में समस्त फैले सूखे कचरे को एकत्रित कर स्वेच्छाग्राहियों के माध्यम से पृथककरण हेतु एस.आर.एल.एम. शेड तक पहुंचाया गया। जहां इसके सुरक्षित निपटान हेतु प्रक्रिया किया जायेगा। कार्यक्रम के अंत में कलेक्टर द्वारा मंदिर समिति के समस्त सदस्यों को भविष्य में लगने वाले मेले में दुकानदारों को स्वयं का डस्टबिन रखने पर ही दुकान लगाने की अनुमति प्रदान किये जाने और मंदिर समिति को साफ सफाई हेतु विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गये।
 
दुकानदारों एवं व्यवसायियों को भी निर्देशित किया गया कि दुकान से निकलने वाले सूखे एवं गीले कचरे को खुले में न फेंके कचरे के सुरक्षित निपटान हेतु स्वच्छाग्रहियों को दें। जिससे मानव एवं प्राणियों तथा पर्यावरण को कोई हानि न हो। कार्यक्रम में जनपद सदस्य, जनप्रतिनिधि तथा एस.डी.एम., तहसीलदार, सी.ओ. जनपद एवं कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा भैयाथान एवं जिला सलाहकार, विकासखण्ड, कलस्टर समन्वयक स्व.भा.मि.ग्रा. ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव, पंच स्वच्छाग्रही एवं ग्रामीण जन तथा मंदिर समिति के सदस्य उपस्थिति थें।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook