ब्रेकिंग न्यूज़

समय सीमा की बैठक में विभागों के प्रकरण की कलेक्टर ने की क्रमवार समीक्षा
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
जल शक्ति अभियान को लेकर की गई वृहद चर्चा
 
नल जल मित्र चिन्हित कर दिया जायेगा लाइवलीहुड में प्रशिक्षण
 
आकांक्षी ब्लॉक प्रतापपुर के समावेशी विकास के लिए स्वास्थ्य व शिक्षा प्राथमिकता
 
सूरजपुर : समय सीमा की बैठक में आज विभागों के प्रकरण की समीक्षा कलेक्टर श्री रोहित व्यास द्वारा क्रमवार की गई। जिसमें उनके द्वारा उपस्थित सभी विभागाध्यक्ष को समय सीमा में प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। बैठक में जल शक्ति अभियान को लेकर वृहद चर्चा की गई। जल शक्ति अभियान के तहत बैठक में जल संरक्षण के प्रयासों को विस्तार देने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को उनके कार्यालय में वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
 
बैठक में उन्होंने जल जीवन मिशन अंतर्गत हर ग्राम पंचायत में दो नल जल मित्र चिन्हित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि गांव में हर घर को नल से जल की उपलब्धता के साथ रोजगार सृजन में भी जल जीवन मिशन की भूमिका निभाएगा। उन्होंने नल जल मित्र की चयन प्रक्रिया पूरी कर चयनित लोगों के प्रशिक्षण की रूपरेखा लाइवलीहुड कॉलेज के माध्यम से पूर्ण करने की बात कही।

बैठक में आकांक्षी ब्लॉक प्रतापपुर को लेकर भी चर्चा की गई। क्षेत्र का समावेशी विकास सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने स्वास्थ्य और शिक्षा पर फोकस करने निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को क्षेत्र के शत प्रतिशत आबादी का  गैर संचारी रोग (बीपी व शुगर) अंतर्गत स्क्रीनिंग शत प्रतिशत टीकाकरण के निर्देश दिए।
 
इसके साथ ही सभी हायर सेकेंडरी स्कूल पूर्ण रूप से संचालित हों इस पर विशेष रूप से फोकस करने की बात कही। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती कमलेश नंदिनी साहू, अपर कलेक्टर श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर, संयुक्त अपर कलेक्टर श्री नरेंद्र पैकरा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook