ब्रेकिंग न्यूज़

 राहुल गांधी पर टिप्पणी करने वाले मुंबई यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जबरन छुट्टी पर भेजे गए
नई दिल्ली 

मुंबई यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना करना भारी पड़ गया है. मुंबई विश्वविद्यालय ने एकेडमी ऑफ थिएटर आर्ट्स विभाग के डायरेक्टर योगेश सोमन को प्रशासन ने जबरन छुट्टी पर भेज दिया है. इसके साथ ही उनके खिलाफ प्राप्त शिकायतों पर जांच भी शुरू कर दी है. सोमन के खिलाफ कार्रवाई के बाद विश्वविद्यालय में चल रहा विरोध प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया है.

कई छात्र संगठनों ने आरोप लगाया था कि सोमन ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ और महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. बता दें कि सोमेन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कुछ छात्र सोमवार को धरने पर भी बैठ गए थे. गौरतलब है कि मुंबई विश्वविद्यालय के प्रोफेसर योगेश सोमन ने दिसंबर महीने में फेसबुक पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर एक पोस्ट लिखा था. यह पोस्ट राहुल गांधी के वीर सावरकर को लेकर दिए गए बयान से संबंधित था.

छात्र भारती के मुंबई इकाई के अध्यक्ष श्रीधर पेडणेकर ने मंगलवार को कहा, "छात्र भारती छात्र संघ और एआईएसएफ के कार्यकर्ताओं ने 13 जनवरी से आंदोलन शुरू किया था. एमएलसी कपिल पाटिल के हस्तक्षेप के बाद ही, मुंबई विश्वविद्यालय के महासचिव ने 11.30 बजे एक पत्र जारी किया जिसमें कहा गया कि सोमन को जबरन छुट्टी पर भेजा जा रहा है."
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook