ब्रेकिंग न्यूज़

 काबुल ब्लास्ट : IS ने ली जिम्मेदारी, जारी की हमलावर की तस्वीर...
एजेंसी 
 
काबुल : काबुल एयपोर्ट पर हुए ब्लास्ट में अभी तक 72 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है जबकि 143 लोग इस हमले में घायल हो गए हैं। काबुल एयरपोर्ट पर लगातार एक के बाद एक दो धमाकों से इलाके में दहशत का माहौल है। इस हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने की खबर है जिसमे एक मरीन और एक नेवी मेडिक के मारे जाने की खबर है। इस आतंकी हमले की इस्लामिक स्टेट ने जिम्मेदारी ली है और कहा है कि काबुल एयरपोर्ट पर दोनों हमले हमने किए हैं। इसके साथ ही आईएस की ओर से सुसाइड बॉम्बर की तस्वीर को भी शेयर किया गया है जोकि काबुल एयरपोर्ट के गेट पर गया और धमाका किया।

काबुल एयरपोर्ट पर जब पहला धमाका हुआ तो पेंटागन की ओर से एक बयान जारी किया गया जिसमे कहा गया कि हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि एबी गेट पर धमाका हुआ है, जिसमे कई अमेरिकी और आम नागरिकों की मौत हुई है। इसके साथ ही हम इस बात की भी पुष्टि कर सकते हैं कि बैरन होटल के पास भी एक धमाका हुआ है जोकि एबी गेट से कुछ ही दूरी प है। हम आपको इस बारे में आगे की जानकारी देते रहेंगे। गौर करने वाली बात है कि काबुल एयरपोर्ट पर पहले से ही पिछले कुझ दिनों से लोगों की भीड़ इकट्ठा है, ऐसे में इस हमले ने लोगों को बड़ा नुकसान पहुंचाया और दर्जनों लोगों की जान ले ली।

इस आतंकी हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हमे अभी तक इस हमले में तालिबान और आईएस के जुड़े होने के तार नहीं मिले हैं। जिन लोगों ने इस हमले को अंजाम दिया है हम उन्हें कहीं से भी ढूंढ़कर मार गिराएंगे। जो बाइडेन ने कहा कि हमलावरों को हम ना तो भूलेंगे और ना ही माफ करेंगे। इस हमले में एक दर्जन से अधिक सैनिक मारे गए हैं जिसके बाद इन सैनिकों के सम्मान में 30 अगस्त तक अमेरिकी झंडा आधा झुका रहेगा।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook