ब्रेकिंग न्यूज़

 महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट ने ली 5 लोगों की जान, कुल केस बढ़कर हुए 66
मुंबई : महामारी की तीसरी लहर की आशंका के बीच कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट ने अब महाराष्ट्र में एक नई दहशत पैदा कर दी है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट की वजह से 5 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से दो लोगों की मौत रत्नागिरि और एक-एक मरीज की मौत मुंबई, बीड़ और रायगढ़ में हुई है। डेल्टा प्लस वेरिएंट की वजह से जिन पांच लोगों की जान गई है, वो सभी 65 साल से ऊपर की उम्र के थे और उन्हें कुछ अन्य बीमारियां भी थीं।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि मृतकों में से दो लोग कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे, जबकि दो ने वैक्सीन की एक-एक डोज ली थी। पांचवें मृतक के वैक्सीनेशन को लेकर कोई पुख्ता जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।
 
इनके अलावा महाराष्ट्र में अभी तक कोरोना वायरस डेल्टा प्लस वेरिएंट के कुल 66 मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले 8 अगस्त को यह आंकड़ा 45 था और महज 6 दिनों के भीतर 21 नए मरीज मिले हैं। डेल्टा प्लस वेरिएंट के नए मामले मुंबई, पुणे और कुछ अन्य जिलों में मिले हैं।

डेल्टा प्लस से संक्रमित 7 मरीज 18 साल से कम उम्र के
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोरोना वायरस डेल्टा प्लस वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले जलगांव जिले में मिले हैं, जहां यह संख्या 13 है। इसके बाद रत्नागिरी में 12 और मुंबई में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 11 केस सामने आए हैं। कुछ 66 मामलों में से 32 मरीज पुरुष, जबकि बाकी महिलाएं हैं। इनमें सात मरीज ऐसे भी हैं, जिनकी उम्र 18 साल से कम है।

देश में फिर से बढ़े कोरोना के केस

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों के दौरान देश में कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़े हैं। जिन पांच राज्यों में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों की संख्या ज्यादा है, उनमें केरल के अलावा महाराष्ट्र भी शामिल है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि लोगों को अभी भी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की जरूरत है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook