ब्रेकिंग न्यूज़

भारत में पिछले 24 घंटों के अंदर देश में आए 39 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले, 416 लोगों की हुई मौत
नई दिल्ली : भारत में कोरोना की दूसरी लहर दिन प्रति दिन कम होती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के अंदर देशभर में 39,361 कोरोना के नए मामले और 416 मौतें दर्ज की गईं हैं।
 
सोमवार को सरकार की तरफ से जारी आकंड़ों के अनुसार देश में कोरोना के सक्रिय मामले 4,11,189 हैं। अब तक देश में 3,05,79,106 लोग कोरोना से उबर चुके हैं। देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 4,20,967 है। भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण के आंकड़ों की बात करें तो देश में अब तक कुल 43,51,96,001 टीके के डोज लगाए जा चुके हैं।

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि केंद्र ने अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 45.37 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराक प्रदान की है। मंत्रालय ने कहा कि 59,39,010 और खुराकें जो राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दी जाएंगी ये अभी पाइपलाइन में हैं।

देश में 16 जनवरी से शुरू हुआ था टीकाकरण

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी को देशव्यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत की, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों ने भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई की अग्रिम पंक्ति में अपनी पहली जद्दोजहद की। देश में 1 मार्च से टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू हुआ था, जिसमें 60 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक व्यक्ति और 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगवाना शुरू किया गया।

लोगों में नहीं दिख रही सतर्कता

गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों में सतर्कता देखने को नहीं मिल रही है। लापरवाही बढ़ने के कारण संक्रमण में वृद्धि होने की आशंका बनी हुई है। अगर अब भी लोग नहीं संभले तो जिले में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगेंगे और आंकड़ों में तेजी से उछाल देखा जा सकता है। 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook