ब्रेकिंग न्यूज़

 पेगासस स्‍कैंडल : राहुल गांधी ने केंद्र पर लगाया फोन टैप करने का आरोप, मैं संभावित टारगेट नहीं हूं’
नई दिल्ली : पेगासस जासूसी मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी  ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्‍होंने इसे समूचे भारत पर हमला बताया है.राहुल ने कहा, ‘मेरा फोन स्‍पष्‍ट तौर पर टैप किया गया, मैं संभावित टारगेट नहीं हूं.’ राहुल ने आरोप लगाया कि उनके सभी फोन टैप किए जा रहे थे और उनके सिक्‍युरिटी मैन को उनकी (राहुल की) हर बात की जानकारी देने के लिए कहा गया था.
 
संवाददाताओं से बातचीत में राहुल ने कहा, ‘मैं संभावित टारगेट हूं, मेरा फोन टैप किया गया. केवल यह फोन नहीं, मेरे सभी फोन टैप किए गए.’गौरतलब है कि इजरायली स्‍पाईवेयर पेगासस की लीक सूची में राहुल गांधी का नाम सामने आया है. राहुल ने यह भी दावा किया कि उनके सुरक्षाकर्मियों ने बताया था कि उनकी बातचीत पर निगरानी रखी जा रही है. 

राहुल गांधी ने कहा, ‘मेरे पास IB (Intelligence Bureau) के लोगों के फोन आते हैं जो मेरा फोन टैप करते हैं. मेरे सुरक्षाकर्मियों ने बताया है कि उन्‍हें वह सब बताना है जो मैंने कहा है.  कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि उनके दोस्‍तों को भी फोन आया कि फोन का टैप किया गया.’ उन्‍होंने कहा, ‘मैं भयभीत नहीं हूं. इस देश में यदि आप भ्रष्‍ट और चोर हैं तो आप डरेंगे. यदि आप इनमें से नहीं हैं तो डरने की जरूरत नहीं है.

‘गौरतलब है कि कुछ मीडिया ऑर्गेनाइजेशंस ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमें कहा गया है कि कुछ राजनीतिक नेताओं, सरकारी अधिकारियों, पत्रकारों सहित अनेक भारतीयों की निगरानी करने के लिये इजराइली स्पाइवेयर पेगासस का कथित तौर पर उपयोग किया गया था.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook