ब्रेकिंग न्यूज़

 भारत में लगातार बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 30093 मामले, चार माह में हैं सबसे कम
नई दिल्‍ली : भारत में लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। देशवासियों के लिए ये एक राहत भरी खबर है। भारत सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देशभर में पिछले 24 घंटों के दौरान 30,093 मामले सामने आए, जिसके बाद देश में संक्रमितों की संख्‍या 3,11,74,322 हो गई है। आपको बता दें कि बीते 4 माह के दौरान सामने आए ये सबसे कम मामले हैं।

गौरतलब है कि केरल और महाराष्‍ट्र में सामने आने वाले कोरोना के मामले लगातार केंद्र और राज्‍य सरकार के लिए चिंता की वजह बने हुए हैं। पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐसे 6 राज्‍यों के सीएम से इस मुद्दे पर बातचीत की थी जहां पर अधिक मामले आ रहे हैं। केंद्र की तरफ से यहां पर विशेषज्ञों की एक टीम भी भेजी गई है। केंद्र लगातार इन सभी राज्‍यों पर निगाह रखे हुए है। 

पीएम ने इन सभी राज्‍यों को कहा है कि वो हर संसाधन का इस्‍तेमाल करें और यहां पर बढ़ते मामलों पर काबू पाएं। उन्‍होंने ये भी कहा था कि यदि यहां पर बढ़ते मामलों को नहीं रोका गया तो हालात खराब हो सकते हैं।
 
उन्‍होंने पिछले दिनों इन राज्‍यों के सीएम के साथ हुई वर्चुअल बैठक के दौरान कहा था कि हर हाल में तीसरी लहर की आशंका को दूर करना हम सभी की जिम्‍मेदारी है।
 
इसके लिए तेजी से काम करना होगा और केंद्र द्वारा दिए गए फंड का इस्‍तेमाल करते हुए स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को अपने यहां पर सुधारना होगा। आपको बता दें कि देश के कुछ राज्‍यों में डेल्‍टा वैरिएंट के भी मामले सामने आ चुके हैं।   
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook