ब्रेकिंग न्यूज़

 कोविड से लड़ाई में जीवनरक्षक दवाइयों व उपकरणों पर जीएसटी लगाना क्रूरता :प्रियंका गांधी
एजेंसी 
लखनऊ : कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से कोविड में इस्तेमाल होने वाली जीवनरक्षक दवाइयों व उपकरणों से जीएसटी हटाने का आग्रह किया है। प्रियंका गांधी ने कहा कोविड से लड़ाई में ऐसी वस्तुओं पर जीएसटी लगाना क्रूरता है। बता दें कि माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की बैठक से कुछ घंटे पहले शुक्रवार 28 मई को प्रियंका गांधी ने यह ट्वीट किया है।

'जीवनरक्षक दवाइयों व उपकरणों पर से हटना चाहिए जीएसटी' कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार 28 मई को जीएसटी परिषद की बैठक से पहले एक लिस्ट शेयर की है। लिस्ट शेयर करने के साथ प्रियंका गांधी ट्विट करते हुए लिखा, 'महामारी के समय एंबुलेंस, बेड, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन, दवाइयों, वैक्सीन के लिए परेशान हुए लोगों से कोविड संबंधित उत्पादों पर जीएसटी वसूलना निर्दयता व असंवेदनशीलता है। आज जीएसटी काउंसिल में सरकार को कोविड से लड़ाई में इस्तेमाल हो रही सभी जीवनरक्षक दवाइयों व उपकरणों पर से जीएसटी हटाना चाहिए।'

बता दें कि आज 28 मई को जीएसटी परिषद की डिजिटल बैठक होनी है। कांग्रेस का कहना है कि इस बैठक में विपक्ष शासित राज्य जीएसटी की व्यवस्था में सुधार और राज्यों को उपकर संबंधी राजस्व के नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र से अनुदान की जरूरत पर जोर देंगे।

'जिम्मेदार कौन' अभियान प्रियंका गांधी ने किया शुरू- 
इससे पहले प्रियंका गांधी ने 'जिम्मेदार कौन' अभियान शुरू किया है, जिसके तहत वे सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार सरकार से सवाल कर रही हैं। प्रियंका गांधी ने कहा सरकार जनता के प्रति जवाबदेह है, इसलिए हर एक मुद्दे पर बेबाक सवाल पूछे जाने जरूरी हैं।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook