ब्रेकिंग न्यूज़

 गोवा में ऑक्सीजन के अभाव में और 15 कोरोना मरीजों की मौत, सरकार ने गठित की कमेटी
एजेंसी 
गोवा : भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन किल्लत का संकट जारी है। गोवा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में बृहस्पतिवार के तड़के ऑक्सीजन के अभाव में और 15 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। राज्य में कई दिनों से ऑक्सीजन कमी के चलते लोगों की मौत हो रही है। दो दिन पहले ही यहां 26 कोरोना मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई थी। प्रशासन की लापरवाही उजागर हो रही है। सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट को यह जानकारी दी।

राज्य सरकार की ओर से हाईकोर्ट की गोवा बेंच को बताया गया कि अस्पताल में ऑक्सीजन का दबाव कम होने के कारण अधिकांश मरीजों की मौत हुई। कोर्ट ने केंद्र से गोवा के हालात के मद्देनजर जल्द कोटा के मुताबिक ऑक्सीजन की आपूर्ति करने को कहा है। हालांकि जस्टिस नितिन डब्ल्यू साब्रे और एमएस सोनाक ने कहा कि 12 मई के आदेश के बावजूद बृहस्पतिवार को करीब 40 कोरोना मरीजों की मौत हुई जिनमें 15 की मौत तड़के 2 से 6 बजे के बीच हुई। घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन भी सवालों के घेरे में है।

गोवा सरकार ने कमेटी गठित की
वहीं गोवा सरकार ने  मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर एक कमेटी गठित की है। इस कमेटी को तीन दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपनी है। कमेटी अस्पताल को मिलने वाली ऑक्सीजन सप्लाई और ऑक्सीजन को लेकर आ रही दिक्कतों को दूरने पर नजर रखेगी।  बता दें कि देश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्यों में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी हो गई है। ऑक्सीजन संकट की वजह से कोरोना मरीजों की मौत हो रही है। हालांकि केंद्र राज्यों में पर्याप्त ऑक्सीजन देने का दावा कर रहा है, लेकिन राज्य सरकारे केंद्र के दावे को सिरे से खारिज कर दे रही है। राज्यों का कहना है कि ऑक्सीजन, वैक्सीन की कमी के चलते लोग दम तोड़ रहे हैं। 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook